एसआरके कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव ABVP के - Paliwalwani

एसआरके कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव ABVP के

Paliwalwani Newspaper

राजसमंद। (न्यूज सर्विस) जिले के छ: कॉलेजो सोमवार को सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में छुटपुट घटनाओं के साथ ही शांती पुर्ण तरीके से मतदान व मतगणना सम्पन्न हुई। सुबह आठ बजे शुरू हुआ मतदान दोपहर एक बजे तक चलता रहा। मतदान को लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिला। प्रत्याशी छात्रों से मिलकर वोट देने की अपील करते दिखे। मतदान के पश्चात दो बजे प्राप्त मतों की गणना शुरू हुई जिसके परिणामों की घोषणा सायं सवा पांच बजे की गई। तब तक प्रत्याशियों के समर्थक व दोनों छात्र संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ तेज धुप व बारिश में भी परिणाम के ईंतजार में खड़े रहे। जिला मुख्यालय स्थित एसआरके कॉलेज सहित भीम, आमेट में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी ने जीत हांसील की वहीं नाथद्वारा कन्या महाविद्यालय व सेठ मथुरादास बीनानी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासील की। वहीं देवगढ़ में आखिरकार इस सत्र के सबसे विवादास्पद रहे कॉलेज छात्र संघ चुनाव में छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष पद के निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासील की।यही निर्दलीय उम्मीदवारों का पैनल नगर पालिका उपाध्यक्ष रेखा सोनी के पति अजय सोनी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था और एक बार फिर लगातार तीसरे वर्ष निर्दलीय प्रत्याशी ने देवगढ़ कॉलेज में अपना परचम लहराया है। जिला मुख्यालय स्थित सेठ रंगलाल कोठारी राजकिय महाविद्यालय से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार चेतन जोशी ने 1403 मतो में से 736 मत प्राप्त कर एनएसयुआई की वृंदा चन्द्रावत को 194 मतो से परास्त कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। निर्वाचन अधिकारी निर्मला मीणा ने चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद तथा प्राचार्य प्रमीला सारस्वत ने नव निर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलवाई। उसके बाद एबीवीपी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव पद के विजेता प्रत्यशी व एनएसयुआई के संयुक्त सचिव का कॉलेज के बाहर से ही विजय जुलूश निकाला जो नेशनल हाईवे, राजनगर, सदर बाजार होते हुए, किशोर नगर, जलचक्की, कांकरोली, मुखर्जी चौराहे से द्वारिकाधीश मंदिर पहुंचकर सम्पन्न हुआ। विजेता प्रत्याशियों का शहर में प्रमुख चौराहो पर आतिशबाजी कर जगह-जगह उपरणा, पगड़ी पहाकर फुलमालाओं से स्वागत किया गया।

आमेट में चारों पदों पर एबीवीपी का कब्जा

हीरालाल देवपुरा राजकिय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रतिद्वंद्वी एनएसयूआई के प्रत्याशियों को मात देकर जीत दर्ज कर ली। महाविद्यालय में 382 ने मतदान किया। मतगणना में आए परिणाम में चारों सीटों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने एनएसयूआई के गढ़ को ढहा कर जीत हासिल कर ली। जीते हुए प्रत्याशियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शपथ दी दिलाई। इसके बाद बाजार में समर्थकों ने आतिशबाजी कर खुशी जताई। बाद में आमेट शहर में जीत का जुलूस निकाला। कानून एवं व्यवस्था को लेकर पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

मतदान के दौरान भी चलता रहा प्रचार

सेठ रंगलाल कोठारी महाविद्यालय में सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में आदर्श आंचार संहित का सरेआम मझाक बनाया। दोनों ही छात्रसंघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कॉलेज के मुख्य द्वार के बाहर पुरे समय तक तो कभी गैट के अंद तक प्रवेश करते हुए अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए आचार संहिता का उल्लंगन करते नजर आए। रोड़ किनारे सुबह सात बजे से ही विद्यार्थियों का भारी जमावड़ा शुरू हो गया। हाइवे पर ही एनएसयूआई और एबीवीपी के अलावा सीवाईएसएस के नेता भी प्रचार करते नजर आए। वहीं गाडिय़ों में भरकर मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाया गया।

ये रहे उपस्थित

एनएसयुआई की ओर से पूर्व जिलाध्यक्ष विकास सोनी, महासचिव दिलीप जोशी, उपाध्यक्ष अजयसिंह चौहान, बहादूरसिंह चारण, युथ कांग्रेस के दिग्विजयसिंह राठौड़, लोकसभा महासचिव शंकर सचदेव, विधानसभा अध्यक्ष मुकेश भार्गव, आनंदसिंह चौहान, सिद्धार्थ परिहार, युकां नगर अध्यक्ष पीरू खिंची, नरेन्द्रसिंह चौहान, मनीषसिंह राठौड़, हेमंतसिंह राजावत, सुन्दरलाल कुमावत, मोहन कुमावत, निखिल पालीवाल, कृष्णकांत शर्मा, हरजेन्द्रसिंह चौधरी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्र गौरवा, नेता प्रतिपक्ष अशोक टांक, हेमंत रज्जक, रोहित पंचोली, प्रकाश कुमावत, रवि गर्ग, ललित गुर्जर चारभुजा मौजुद रहे। तथा एबीवीपी की ओर से युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल, महामंत्री गोपाल गुर्जर, मुकेश तेली, दिनेश कुमावत, सभापति सुरेशचन्द्र पालीवाल, उपसभापति अर्जुन मेवाड़ा, पूर्व पालिकाध्यक्ष दिनेश पालीवाल, उपप्रधान भरत पालीवाल, एबीवीपी पूर्व जिला संयोजक ललित खिंची, जिला संयोजक गिरीश पालीवाल, किशन कुमावत, हितेश जोशी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ईश्वर पहाडिय़ा, नर्बदाशंकर पालीवाल, भाणा सरपंच भैरूलाल कुमावत, प्रकाश जोशी, हमेर बल्ला, पार्षद मोहन कुमावत, खुशकमल कुमावत, विजय बहादुर जैन, राजकुमार पहाडिय़ा, कुशलेन्द्र दाधिच, उत्तम कावडिया, हिम्मत मेहता, गौरव कुमावत सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भारी जाप्ता तैनात

एसआरके कॉलेज में सुबह से ही एसडीएम राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल, डिप्टी राजेंद्रसिंह राव, थानाधिकारी कांकरोली लक्ष्मणराम विश्नोई, नरेन्द्रसिंह चौहान, गजेन्द्रसिंह, नानालाल, मानसिंह चौहान, यातायात प्रभारी रामविलास मीणा सहित क्यूआरटी की टुकड़ी, पुलिस के जवान मौके पर मौजुद थे।

भीम में निर्दलीय हुए थे चुनाव

राजकीय महाविद्यालय भीम के छात्रसंघ चुनाव में पहले ही एबीवीपी के प्रत्याशी जीत गए। भीम में न तो एनएसयूआई की ओर से कोई नामांकन दाखिल हुआ और न ही निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा हुआ। इसके चलते चारों पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए और कॉलेज द्वारा सभी पद व गोपनीयता की शपथ भी दिलाई दी गई थी।

नाथद्वारा के दोनों कॉलेज में निर्दलयी जीते

सेठ मथुरादास बिनानी कॉलेज नाथद्वारा व कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल कर ली। एसएमबी में एबीवीपी के बागी महिपालसिंह झाला ने निर्दलीय के रूप में दावेदार कर 112 वोट से जीत हासिल कीए जबकि उपाध्यक्ष महासचिव व संयुक्त सचिव पद एनएसयूआई ने कब्जा लिए और एबीवीपी के एक छत्र राज का सूपड़ा साफ हो गया। इसी तरह कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा में भी निर्दलीय प्रत्याशी बिन्दु कुंवर चौहान ने सर्वाधिक मतों से जीत हासिल कर एनएसयूआई व एबीवीपी को जोरदार पटखनी दी।

देवगढ़ में एनएसयुआई का नहीं खुल पाया खाता

देवगढ़ में छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के संगठन एनएसयुआई का खाता तक नहीं खुल पाया, जबकि देवगढ़ क्षेत्र में जब की परंपरागत रुप से देवगढ़ कांग्रेस का गढ़ रहा है जबकि कांग्रेस ने जातिगत समीकरणों को देखते हुए राजपूत समाज की छात्रा को टिकट देकर जीत दर्ज करने की कोशिश की थी। परंतु सफल नहीं हो पाए वही रविवार को ही हुए घटनाक्रम भीम देवगढ़ विधायक हरिसिंह रावत के पुत्र रंजीत सिंह एवं उनके भतीजे सहित अन्य साथियों द्वारा जबरदस्त हमला होने के बाद के बाद अजय सोनी को लाभ मिला और तीन महत्वपूर्ण पदों पर जीत दर्ज की।
छात्रसंघ चुनाव 2017 परिणाम -

एसआरके कॉलेज राजसमंद

अध्यक्ष - चेतन जोश (एबीवीपी) कुल मतदान 1403 प्राप्त मत 736 जीत का अंतर 194
उपाध्यक्ष - नरेन्द्रसिंह राठौउ़ (एबीवीपी) कुल मतदान 1403 प्राप्त मत 644 जीत का अंतर 170
महासचिव - निश्चल वैष्णव (एबीवीपी) कुल मतदान 1403 प्राप्त मत 713 जीत का अंतर 64
संयुक्त सचिव - ध्रुमिल आमेटा (एनएसयुआई) कुल मतदान 1403 प्राप्त मत 609 जीत का अंतर 05

सेठ मथुरादास बिनानी महाविद्यालय नाथद्वारा

अध्यक्ष - महिपाल सिंह झाला (निर्दलीय) 112 मत से विजयी
उपाध्यक्ष - नरेंद्र कुमार सुथार (एनएसयुआई) 277 मत से विजयी
महासचिव - अंकित पालीवाल (एनएसयुआई) 228 मत से विजयी
संयुक्त सचिव - रोहित पालीवाल (एनएसयुआई) 152 मत से विजयी

नित्य लीलास्थ श्री गोविन्द लालजी महाराज कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा

अध्यक्ष - बिंदु कुंवर (निर्दलीय) 398 मत से विजयी
उपाध्यक्ष - लक्ष्मी खींची (निर्दलीय) 45 मत से विजयी
महासचिव - इंद्रा बलाई (एनएसयूआई) 45 मत से विजयी
संयुक्त सचिव - रक्षिता कुंवर झाला (एबीवीपी) 08 मत से विजयी

हीरालाल देवपुरा राजकिय महाविद्यालय आमेट

अध्यक्ष - संजय पालीवाल (एबीवीपी) 182 मत से विजयी
उपाध्यक्ष - अंकित शर्मा (एबीवीपी) 122 मत से विजयी
महा सचिव - वीरू कवंर (एबीवीपी) 118 मत से विजयी
संयुक्त सचिव - अंकुर महात्मा (एबीवीपी) 129 मत से विजयी

राजकीय महाविद्यालय देवगढ़

अध्यक्ष - संजय पालीवाल वीएसएस (निर्दलीय) 12 मत से विजयी
उपाध्यक्ष - धनसिंह राजपूत (एबीवीपी) 15 मत से विजयी
महा सचिव - करण शर्मा वीएसएस (निर्दलीय) 12 मत से विजयी
संयुक्त सचिव - मंजू सुथार वीएसएस (निर्दलीय) 10 मत से विजयी

लिंगदोह कमेटी के निर्देशो की उडी धज्जियां : प्रशासन मोन

सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, महासचिव के चुनाव जीतने के बाद प्रशासन की उपस्थिति में जुलुश निकाला व आतिशबाजी की। जिसकी कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा, मनीषसिंह राठौड़, हरजेन्द्रसिंह चौधरी ने लिंगदोह कमैटी के निर्देशो की पालना नहीं होने पर विरोध किया तथा कार्यवाही की मांग की और कार्यवाही नही पर कमेटी को भंग करने की मांग की।

राजसमंद। विजेता प्रत्याशियों का स्वागत करते सभापति, भाजयुमो जिलाध्यक्ष व एबीवीपी जिला संयोजक। फोटो-सुरेश भाट

Paliwalwani

राजसमंद। एसआरके कॉलेज में मतदाताओं से अपने-अपने पक्ष में मतदान के लिए अपील करते प्रत्याशी। फोटो-सुरेश भाट

Paliwalwani
राजसमंद। नाथद्वारा के राजकिय कन्या महाविद्यालय में एक साथ मतदान करते जाती छात्राए। फोटो-सुरेश भाट

Paliwalwani

राजसमंद। एसआरके कॉलेज में विजेता प्रत्याशियों को कंदे पर उठाकर खुशिया मनाते समर्थक। फोटो-सुरेश भाट

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-  suresh bhat ✍
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...


Tags: एसआरके कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव ABVP के, भीम में एबीवीपी पूरा पेनल का निर्विरोध , नाथद्वारा में दोनों ही कॉलेज के अलावा देवगढ़ में अध्यक्ष पद पर निर्दलीयों का कब्जा

Sponsor


Latest News
रात्रि चौपाल में उमड़ा ग्राम्य समुदाय

जिलोला। राजसमंद जिले की आमेट पंचायत समिति अन्तर्गत जिलोला ग्राम प...Read More

श्री सचिन पायलेट का जन्म दिवस मनाया

राजसमंद। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ब्रिगेड एससीएसटी प्रकोष्ठ के ...Read More

एमजेएस के प्रथम चरण की प्रगति ओर प्रस्तावित द्वितीय चरण समीक्षा बैठक संपन्न

राजसमंद। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान नगरीय के प्रथम चरण की प्...Read More

श्री मेनारिया ब्राम्हण समाज ने किया प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान

इंदौर। श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर द्वारा समाज के प...Read More