पुलिस ने किया हत्या का पर्दाफाश-प्रेमीका ने प्रेमी के साथ रचा षडय़ंत्र - Paliwalwani

पुलिस ने किया हत्या का पर्दाफाश-प्रेमीका ने प्रेमी के साथ रचा षडय़ंत्र

Paliwalwani Newspaper

राजसमंद। जिले के कुंवारिया थाना क्षेत्र के देवरिया गांव स्थित लालुखेड़ी पर मार्ग स्थित भेरू मंगरी चौराहे पर गत 22 जून को मिले वृद्ध के क्षतविक्षत शव का पर्दाफाश करते हुए जिला पुलिस द्वारा शुक्रवार को पांच व्यक्तियों को हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मामले के की छानबीन करते हुए मामले के खुलासे को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा गहन तलाश पतारसी व सुरागरसी एवं तकनीकी सहायता से हत्या का पर्दाफाश करते हुए भेरू गायरी पिता उदा गायरी, पारस पिता लादु लौहार, गोपाल पिता मदननाथ योगी निवासी करेडा भीलवाड़ा, बादर पिता गुलाब रेबारी निवासी बागोर भीलवाड़ा, प्रभुलाल पिता भागु निवासी देवरिया को मृतक रूपा भील निवासी गलवा भीलवाड़ा की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा आरोपियों से पुछताछ एवं अनुसंधान जारी है।

अवैध सम्बन्धों को लेकर की हत्या

जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि खेत मालिक देवीलाल गायरी की बेटी का भैरूलाल गायरी के साथ अवैध संबंध थे। दोनों के अवैध संबंध की जानकारी मृतक रूपा भील को थी। इस बारे में मृतक ने भैरूलाल गायरी को कई बार समझाया व इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ था। लेकिन भैरूलाल द्वारा नहीं मानने पर मृतक ने लडक़ी के पिता देवीलाल को इसकी जानकारी देने की बात कही। इस पर खेत मालिक देवीलाल की बेटी ने भैरूलाल गायरी के साथ मिलकर मृतक को मारने का षडय़ंत्र रचा एवं अपने अन्य चार साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। चारों आरोपी अपने गांव लादूवास से दो मोटर साईकिल लेकर रवाना हुए और देवीलाल के खेत के पास आ गए व रात होने का इंतजार करने लगे। रात करीब 11 बजे भैरूलाल व उसके साथियों ने रात को खेत पर सो रहे मृतक रूपा भील को जगाया व मुंह को कपड़े से बांध करके मोटर साईकिल पर बैठा घटना स्थल पर ले गए व अपने साथ लाए धारदार हथियारों से वृद्ध रूपा गमेती की निर्मम हत्या कर शव चौराहे पर फेंक दिया।

यह थी टीम

वृद्ध की हत्या के मामले की छानबीन करने के लिए जिला पुलिस निर्देशन में गठित टीम में कुंवारिया थानाधिकारी राकेश जोशी, सहायक उपनिरीक्षक हजारीलाल, हैड कॉस्टेबल ईन्द्रसिंह, हरिसिंह, चन्द्रभानसिंह, पवन सिंह, कॉस्टेबल पुरण सिंह, शिव सिंह, राकेश सिंह, भंवरलाल, गौतम, मोहनलाल, अब्दुलगनी, रोशनलाल, लक्ष्मीनारायण, पवन कुमार, ड्राईवर लक्ष्मीलाल, यशपाल सिंह आदि शामिल थे।

यह था मामला

लालुखेड़ी से देवरिया डामरीकरण सडक़ के भीलवाड़ मोड़ पर गत 23 जून को सुबह एक वृद्ध का क्षत विक्षत हालत में शव मिलने पूरे गांव सहित आस-पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने क्षत विक्षत शव के सडक़ किनारे पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। मृतक वृद्ध सिर पर भी गंभीर चोट के निशान मिले और आंखे भी नोच डाली। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा मौकामुआयना किया गया। कपड़े से गला दबाने, सिर व आंखें नोंचने के जख्मों से हत्या की आशंका जताई गई। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी मनोज कुमार, एएसपी हर्ष रत्नु, डीप्टी राजेन्द्र कुमार राव, कुंवारिया थानाधिकारी राकेश कुमार जोशी मय जाप्ता घटना स्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरके जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां से शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया और छानबीन प्रारंभ कर दी।

फोटो राजसमंद। वृद्ध की हत्या के आरोप में कुंवारिया पुलिस द्वारा गिरफ्तार पांच आरोपी। फोटो- सुरेश भाट

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...


Tags: पुलिस ने किया हत्या का पर्दाफाश-प्रेमीका ने प्रेमी के साथ रचा षडय़ंत्र

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More