श्री भँवरलाल मेनारिया, श्री सोहनलाल मेनारिया निर्वाचन अधिकारी मनोनित - Paliwalwani

श्री भँवरलाल मेनारिया, श्री सोहनलाल मेनारिया निर्वाचन अधिकारी मनोनित

Paliwalwani Newspaper

उदयपुर (राज.)। मेनारिया ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गणपतलाल मेनारिया ने आगामी चुनाव के लिए चुनाव आयोग दल का गठन किया है। जिसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी सेवानिवृत्त शिक्षक भँवरलाल मेनारिया (वाना), श्री सोहनलाल मेनारिया (चिकारड़ा) को पर्यवेक्षक मनोनित किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव शीघ्र, सदस्यता अभियान जारी

पालीवाल वाणी को मिली सूत्रों के अनुसार मेनारिया ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक की घोषणा होते ही इच्छुक प्रत्याक्षी अभी से तैयारियों की रूपरेखा बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लग गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ऐसे तो कई उम्मीद्ववार मैदान संभालेगे, पर कांटे की टक्क्र तीन उम्मीद्ववार के बीच रहेगे की संभावना है। राजस्थान के उदयपुर संभाग सहित कोटा, झालावाड़, जयपुर ,मध्यप्रदेश के रतलाम, मंदसौर, नीमच, जावरा, भोपाल, देवास, मुंबई, महाराष्ट्र और गुजरात की कुछ जगहों पर भी मेनारिया ब्राह्मण समाज बहुतायात में निवास करता है। समाज का प्रधान कार्यालय आसावरा माताजी (निकुंभ) में है। तथा इसी स्थान पर स्थित मेनारिया ब्राह्मण समाज की धर्मशाला में चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होती आई है।

चुनाव में रहेगा कड़ा मुकाबला

वर्तमान अध्यक्ष श्री गणपत मेनारिया के कार्यकाल समाप्ति के पश्चात लंबित चुनाव के लिए अध्यक्ष ने चुनाव आयोग के गठन के साथ अगले चुनावों को हरी झण्डी दे दी है। कई लोग श्री मेनारिया के कार्यकाल से खुश नहीं है लेकिन अधिकांश समाज सदस्यों का मत है कि श्री गणपत मेनारिया दुबारा चुनाव लडे़ देखना होगा कि श्री मेनारिया चुनाव में किस प्रकार की चुनौती पेश कर पाते है।

सदस्यता अभियान इस माह के अंत तक चलेगा

श्री भँवरलाल मेनारिया, श्री सोहनलाल मेनारिया निर्वाचन अधिकारी ने पालीवाल वाणी को बताया कि वर्तमान में लगभग 8200 सदस्य मतदान के लिए पंजीकृत सदस्य है जिनकी सूची सोशल मीडिया के माध्यम से जारी की जाएगी तथा इस वर्ष मुख्य रूप से 3 हजार नए युवा सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा है जिसे माह के अंत तक पूर्ण होने की उम्मीद है।

मेनारिया ब्राह्मण समाज के चार विभाग झोन

श्री भँवरलाल मेनारिया, श्री सोहनलाल मेनारिया निर्वाचन अधिकारी ने आगे बताया कि इस निर्वाचन हेतु समाज चार झोन में विभक्त है जिनके अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी पृथक होते है तथा इनके अध्यक्ष केंद्रीय कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष भी होते हैं।

निष्पक्ष एव लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होगा

श्री भँवरलाल मेनारिया, श्री सोहनलाल मेनारिया निर्वाचन अधिकारी ने पालीवाल वाणी संवाददाता को आगे बताया कि इस बार भी चुनाव निष्पक्ष और लोकतांत्रिक प्राणाली से ही संपन्न होंगें। पूरे निर्वाचन प्रक्रिया में समाज के वरिष्ठजनों की सलाह और युवा टीम का सहयोग लिया जाएगा। चुनाव में सृजनात्मकता लाने के लिए अतिशीघ्र एक मीटिंग करके आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

युवाओं की मुहिम की सराहना

सोशल मीडिया पर समाज की आसावरा माताजी धर्मशाला के जीर्णोद्धार के लिए युवाओं द्वारा चलाई गई आर्थिक सहयोग की मुहिम की अध्यक्ष श्री गणपत मेनारिया ने काबिले तारीफ बताया। तथा 200 से अधिक युवाओं द्वारा सहयोग की घोषणा और युवाओं में इस हेतु जोश-खरोश देखते ही बनता है। आज इस बात की खुशी है कि मेनारिया ब्राह्मण समाज सभी सेक्टरों में काबिले तारीफ काम कर विकास ओर समाज उत्थान के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है।

पालीवाल वाणी ब्यूरो- विनोद मेनारिया

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Tags: श्री भँवरलाल मेनारिया, श्री सोहनलाल मेनारिया निर्वाचन अधिकारी मनोनित, मेनारिया ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गणपतलाल मेनारिया, आसावरा माताजी धर्मशाला,मेनारिया ब्राह्मण समाज

Sponsor


Latest News
श्री भोमाराम पालीवाल ने जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर। किसी ने सही कहा है मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में ...Read More

श्री जितेंद्र पालीवाल को मिला शाहिद मिर्जा पत्रकारिता पुरस्कार

राजसमंद। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्...Read More

पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्याख्यान एवं सम्मान समारोह...

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से पंडित झाबरमल्ल शर्मा स्मृति व्या...Read More

द कैरियर कम्प्युटर द्वारा प्रगति उत्सव का समापन

देवगढ़। द कैरियर कम्प्युटर संस्थान के प्रबंध श्री कमलेश पालीवाल ने ...Read More