Latest News
      1. महिला की शिकायत पर कार्मिक विभाग सख्त-जांच भेजने के निर्देश से कलेक्टर में मचा हडकंप      2. पालीवाल समाज इंदौर की समाजसेविका श्रीमती विद्या देवी पुरोहित का दुखद निधन-अंतिम यात्रा 4 बजे      3. कैरियर महिला मंडल ने संघर्ष से बनाई नई राह : सांसद दिया कुमारी      4. पालीवाल समाज की भाविका जोशी हुई सम्मानित      5. पालीवाल समाज की प्रतिभाशाली बिटिया गरिमा जोशी को पालीवाल समाज ने किया सम्मानित      6. पालीवाल समाज के श्री भरत बागोरा को सुयश

योग दिवस की तैयारिया जोरों पर

Sureh Bhat/Ayush Paliwal     Category: नाथद्वारा     18 Jun 2015 (5:14 PM)

राजसमंद। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को समारोहपूर्वक मनाए जाने के लिए जिला प्रषासन की ओर से सभी तैयारियां जोरों से चल रही हैं। जिला कलक्टर कैलाशचन्द वर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र सारस्वत, अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत, सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों द्वारा अलग-अलग स्तर पर गुरूवार को बैठकें आयोजित कर इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया गया।

जिला कलक्टर ने बताया है कि जिला स्तरीय समारोह जे.के.गार्डन में आयोजित किया जाएगा। वहीं उपखण्ड स्तर तथा प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर समारोहपूर्वक योग साधना करने हेतु स्थान निर्धारित कर दिए गए हैें। इसी प्रकार शिक्षा विभाग के अधिनस्थ विद्यालयों जिनमें राष्ट्रीय सेवा योजना की ईकाईयॉ स्थापित है उनमें भी योग सम्बन्धी विभिन्न यथोचित गतिविधिया आयोजित की जाएंगी। निर्धारित स्थानों पर होने वाले आयोजन से सम्बन्धित सभी तैयारियों की जा रही हैं। इस अवसर पर आम नागरिक, स्वयंसेवी संगठन तथा सभी मीडिया कर्मियों की उपस्थिति अपेक्षित रहेगी वही समारोह में सभी सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे।

जिला कलक्टर ने बताया अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों एवं राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के लम्बित प्रकरणों के संबंध में 19 जून को प्रात: 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में उनकी अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया जाएगा।