Latest News
      1. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      2. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      3. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      4. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       5. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर      6. 24 श्रेणी पालीवाल समाज के प्रतिभावान बच्चों का 9 को होगा केलवा में सम्मान

डा.सीपी जोशी की बातों को अमल नही कर सका एनएसयूआई खेमा, खुलकर आई आपसी घूटबाजी

Tarun Soni, Narendra Paliwal     Category: नाथद्वारा     24 Aug 2016 (1:54 PM)

नाथद्वारा। प्रदेश में हुये छात्रसंघ चुनाव के अन्तगर्त नगर के सेठमथुरादास बिनानी पीजी काॅलेज व कन्या महाविधालय में अखिल भारतीय विधार्थि परिषद में एनएसयूआई को हराकर करारी षिकस्त दी है। सेठमथूरादास बिनानी काॅलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व सहसचिव चारों पदों पर अखिल भारतीय विधार्थि परिषद ने अपना परचम लहराया है वही कन्या महाविधालय में अध्यक्ष व सहसचिव पद पर एबीवीपी ने तथा उपाध्यक्ष व महासचिव पद पर एनएसयूआई ने कब्जा जमाया।

नरेन्द्र ने रखा मोदी के नाम का मान, एनएसयूआई ने नहीं रखा गांधी का सम्मान

सेठमथुरादास बिनानी काॅलेज में विगत दो वर्षों से एनएसयूआई का कब्जा था लेकिन इस बार सभी चारों पदों पर अखिल भारतीय विधार्थि परिषद ने बाजी मारी। जिसमें अध्यक्ष पद पर नरेन्द्र सिंह कितावत ने एनएसयूआई के जतिन पुरोहित को रिकाॅड 579 मतो से करारी शिकस्त दी, उपाध्यक्ष पद पर डोली खण्डेलवाल ने भरत कुमार यादव को 21 मतों से, महासचिव पद पर संजय पुर्बिया ने 290 मतो से तथा सहसचिव पद पर नीरज मेनारिया ने 263 मतो से अपने प्रतिद्वंन्दी को मात दी। मतगणना के बाद काॅलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डाॅ.निर्मला मेहता ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को षपथ दिलाई। नरेन्द्र सिंह कितावत ने एबीवीपी को दो साल का सूखा खत्म करते हुये देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम को मान रख दिया। वही दूसरी ओर कन्या महाविधालय में एबीवीपी की कृष्णा कुंवर चुण्डावत ने अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की तरूणा सुथार को 226 मतों से, उपाध्यक्ष पर एनएसयूआई की कोमल यादव ने 98 मतो से अपनी प्रतिद्वंदी को, महासचिव पद पर एनएसयूआई की नेहा पालीवाल ने एबीवीपी की नुपुर पालीवाल को 12 मतो से तथा सहसचिव पद पर एबीवीपी की नीरू लोहार ने एनउसयूआई की कविता को 105 मतो से करारी मात दी।
एसएमबी में 63.34 प्रतिषत व कन्या महाविधालय में 77.93 प्रतिषत हुआ मतदान
सुबह 8 बजे से षुरू हुये मतदान जो कि दोपहर एक बजे तक जारी रहा जिसमें सेठमथुरादास बिनानी काॅलेज में 63.34 व कन्या महाविधालय में 79.93 प्रतिषत मतदान हुआ।

डाॅ. सीपी जोशी की बातों पर नही कर सके अमल

डाॅ. सीपी जोशी को जब भी नाथद्वारा आते है तो प्रेस वार्ता व कार्यकर्ता को सम्बोधित करते हुए कहते है कि सभी को एकजूट होकर काम करना होगा। लेकिन इस बात पर नगर एनएसयूआई ने कोई अमल नही कर सके और अंदरूनी दो गुट बनाकर चलने से पार्टी को हार का खामियाजा भुगतना पड़ा साथ ही पालीवाल वाणी को सूत्रों से पता चला कि चुनाव के एक दिन पहले एनएसयूआई के कार्यालय पर स्वंय पार्टी के कार्यकर्ता आपस में उलझ पड़ें तथा एनएसयूआई के बड़े नेताओ ने अंदर ही अंदर एनएसयूआई को कमजोर करने का कार्य किया है।

पुलिस  प्रशासन की कार्यशैली ताारीफ योग्य

छात्रसंघ चुनाव में सबसे बड़ी जिम्मेदारी का कार्य पुलिस  प्रशासन का रहता है जिसे नगर के पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पुरी टीम ने तारीफ योग्य कार्य करते हुये ऐसी काई अव्यवस्था नगर में नही होने दी साथ ही एसएमबी काॅलेज में एसडीएम इंदाराम मेघवंषी व तहसीलदार ने मोर्चा सम्भाले रखा। इस दौरान पुलिस उपाध्यक्ष सवाई सिंह भाटी व सीआई चन्द्र पुरोहित ने पुरे चुनाव में नजरें बनाई रखी।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav