Latest News
      1. श्री हीरालाल देवपुरा राजकीय महाविद्यालय आमेट की अंतरिम वरीयता सूची जारी      2. ब्रह्मलीन श्री घनश्याम जोशी की याद में पालीवाल समाज आज देगा आत्मीय श्रद्वाजंलि      3. पालीवाल समाज के पूर्व सचिव ब्रह्मलीन श्री घनश्याम जोशी की प्रथम स्मृति में कल पुष्पाजंली का आयोजन      4. शहीदों को श्रद्वाजंलि अर्पित करते हुए हल्दी घाटी में वृक्षारोपण किया      5. जयपुर में आमेट के अफजल हुसैन मंसुरी होगे कर्मरत्न अवॉर्ड से सम्मानित      6. आमेट में जमकर बरसे मेघ-सडकों पर हिलोरे मारने लगा पानी

आवारा पशु अब अनुदान गौशाला में दिखाई देगे-सफाई व्यवस्था होगी तेज

Nanalil joshi     Category: नाथद्वारा     17 Mar 2018 1:59 AM

नाथद्वारा। पालिका सभागार में श्री राजेन्द्र सनाढ्य की अध्यक्षता में आयोजित स्वास्थ्य एवं सफाई समिति की बैठक में नगर में व्याप्त सफाई व्यवस्था पर चर्चा हुई। नगर की सफाई व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए निम्न प्रस्ताव प्रमुख रूप से पारित किये गये।
1. सभी कर्मचारियों को वर्दी में आने के लिये जमादार पाबंद करें। वर्दी में नहीं आने पर सूचना एस.आई. या सफाई समिति अध्यक्ष को देवे। महिलाओं के लिये भी प्लेन साडी जो भी रंग हो जमादारो की राय से तय कर खरीदी जाए।
2. आवारा पशुओं को पकड़कर सरकार सेे अनुदान प्राप्त गौशाला में छोडा जाये। यह सुझाव सदस्य श्री नीरज शर्मा द्वारा ने दिया, जिसका सभी ने समर्थन किया एवं इस हेतु अनुदानित गौशालाओं को पत्र लिखा जाए।
3. गांधी बाजार दिल्ली बाजार एवं प्रीतम पोल मे स्ट्रीट वेंडर खडे नहीं रहे यह सुनिश्चित करें। यदि कोई खडा पाया जाता हैं तो उसके खिलाफ जब्ती व शास्ति की कार्यवाही की जाएगी।
4. नगर के होटल, बाम्बे वाली धर्मशाला व मणिबाई धर्मशाला द्वारा सड़क पर गंदा पानी छोडा जाता हैं। इस हेतु उन्हें सात दिन का नोटिस दिया जाए। तत्पश्चात् अवहेलना पर इन्हें सीज करने की कार्यवाही की जाए।
5. नगर की समस्त होटलों, धर्मशालाओं व गेस्ट हाउसों आदि में सेप्टी टेंक होेने के संबंध में हल्का जमादारों से रिपोर्ट प्राप्त की जाए।
6. समस्त वाटिकाओं में सफाई व्यवस्था, कचरा संग्रहण व निस्तारण हेतु पांबद किया जाये।
बैठक में सर्वश्री नीरज शर्मा, मनीष सुराणा, रोशनदेवी व आयुक्त लजपाल सिंह एवं पालिका कर्मचारी उपस्थित रहें।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-नानालाल जोशी
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...
एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...