Latest News
      1. श्री प्रभुशंकर पालीवाल ने अपने जन्मदिन दिया पर्यावरण का संदेश      2. श्री चारभुजानाथ की भव्य पदयात्रा इंदौर से 2 सिंतबर को निकलेगी      3. श्री महाकालेश्वर की शाही सवारी के साथ उदयपुर में नगर भ्रमण      4. उर्त्षक जोशी, प्रखर जोशी का गोताखोर में दोनो भाई की कोई होड़ नही...इसका श्रेय श्री रमेश व्यास को       5. अच्छी बारिश और खुशहाली की कामना को लेकर मेनार में विशाल कावड़ आज      6. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया
पत्रकार देश और दुनिया तथा समाज की एक कड़ी-कलेक्टर पीसी बैरवाल - Paliwalwani.com

पत्रकार देश और दुनिया तथा समाज की एक कड़ी-कलेक्टर पीसी बैरवाल

नरेंद्र पालीवाल-कुलदीप शर्मा     Category: नाथद्वारा     26 Feb 2018 (3:39 AM)

नाथद्वारा। पत्रकार देश और दुनिया तथा समाज को एक कड़ी में बांधता है। पत्रकारिता का दायित्व बहुत बड़ा है। पत्रकार हमेशा अपनी कलम से छुपी हुई तस्वीर को उजागर करता है तथा समाज के सामने पेश करता है। उक्त विचार जिला कलक्टर पीसी बैरवाल ने रविवार को उपली ओडन स्थित मिराज ऑडिटोरियम में इण्डियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की जिला कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह के दौरान मुख्यअतिथि के रूप में बोलते हुए व्यक्त किए। जिलाधिकारी ने आज की पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए मां सरस्वती व भगवान गणेश के महत्व पर बल देते हुए पत्रकारो को हंस की भूमिका का निर्वहन करने पर जोर दिया। जिस प्रकार सरस्वती के हंस में नीर और क्षीर को अलग करने की क्षमता होती है। उसी प्रकार हमारे पत्रकारों मे भी गुण व अवगुणां को अलग-अलग कर समाज में प्रस्तुत करने की क्षमता होनी चाहिए।

पत्रकारों की समस्याओं पर हुआ मंथन

समारोह की अध्यक्षता कर रहे फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौडने कहा कि सभी मुनष्य को आगे बढ़ने के लिए साधन की आवश्यकता होती है। साधन से आदमी महान बन जाता है, परन्तु जब वही साधन जब साध्य बन जाती है तो मनुष्य का विनाश होने लगता है। मनुष्य समाज का केन्द्र बिन्दू है, मनुष्य को मनुष्य बना देता है। समाज को चलाने के लिए भय, प्यार, कम्पल्सन आफ सोसाइटी पर जोर दिया, जो हमारे समाज को सुधार सकता है। मनुष्य अकेला ही समाज को ठीक कर सकता है, संसार में जो भी अविष्कार हुए वह किसी एक व्यक्ति ने किया, समाज में उपयोगी वस्तु बिजली का भी अविष्कार, टेलीफोन का अविष्कार जेसे कई उपयोगी वस्तुओं को एक व्यक्ति ने समाज को प्रदान किया। इसलिए आप जो भी करे स्वंय करे किसी से अपेक्षा न करे, पहले स्वंय को पूर्णरूप से जाने फिर दूसरे के बारे मे बात करें और संचालन कर रहे दिनेश श्रीमाली के प्रभावशाली संचालन को सराहा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के शोषण के खिलाफ ये संगठन सतत संघर्ष करता रहा है।

Paliwalwani

न्यूज और ब्यूव (विचार) पर जोर

इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि डा. दीपकदत्त आचार्य ने पत्रकारों के निष्पक्षता पर जोर देते हुए किसी भी घटना पर न्यूज और ब्यूव (विचार) पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकार ब्यूव सही रखें जिससे समाज मे किसी के प्रति गलत संदेश न जाये। आचार्य ने कहा कि यह इस जिले का पहला प्रयास है। इससे जिले को पत्रकारिता के क्षेत्र में एक नया आयाम मिलेगा। अतिथियों का स्वागत उद्बोधन जिलाध्यक्ष कमलकिशोर पालीवाल ने किया वहीं आभार महासचिव तरूण जोशी ने व्यक्त किया। इस दौरान वहां मौजूद मिराज ग्रुप के मंत्रराज पालीवाल, प्रकाश पालीवाल, अजय गुर्जर, भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व संभाग प्रभारी संगीता चैहान, फेडरेशन के जयपुर अध्यक्ष रघुवीर जांगिड, राखी पालीवाल आदि ने भी संबोधित किया। समारोह का कुशल संचालन वरिष्ठ पत्रकार दिनेश श्रीमाली ने किया।

paliwal

कमलकिशोर पालीवाल ने शपथ ली-ये है जिला कार्यकारिणी

paliwal

राजसमंद जिला कार्यकारिणी में रमेश आचार्य, ललित चोरडिया, शांतिलाल सिरोया, एवं नरेंद्र पूर्बिया को संरक्षक मनोनीत किया गया है। वहीं जिलाध्यक्ष कमलकिशोर पालीवाल, अजीत कुमार उपाध्याय व नरेंद्र सिंह खंगारोत को उपाध्यक्ष, महासचिव तरूण जोशी, संयुक्त सचिव सुरेश भाट, सुनील जैन तथा गौतम शर्मा को, कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा, जशवंत शर्मा एवं कमल झोटा आदि कार्यकारिणी सदस्यों को जिला कलक्टर पीसी बैरवाल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। दिलीप वैष्णव को रेलमंगरा उपखंड, आशीष चैधरी को राजसमंद उपखंड, गोपाल सोनी को भीम उपखंड, शंभु पूरी गोस्वामी को कुंभलगढ़ उपखंड, गोविन्द त्रिपाठी को नाथद्वारा उपखंड, राकेश शर्मा को देवगढ़ उपखंड एवं कैलाश पोखरना को आमेट उपखंड अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। नाथद्वरा से उपखंड की कार्यकारणी में गोविंद त्रिपाठी अध्यक्ष, नरेंद्र पालीवाल उपाध्यक्ष, तरुण दवे महासिचव, संदीप श्रीमाली वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सयुक्त सचिव गणेश कुमावत, कोषाध्यक्ष कुलदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे। इण्डियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की जिला कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह में सम्मानित पत्रकार बंधुओं को पालीवाल वाणी समाचार पत्र एवं श्रीजी प्रेस क्लब नाथद्वारा, राजसमंद टाईम्स की ओर से हार्दिक बधाई सहित उज्जवल भविष्य की अंनत शुभकामनाएं...।

पत्रकारों का हुआ सम्मान-झलकियां

Paliwalwani

paliwal

Paliwalwani

Paliwalwani

paliwal

Paliwalwani

Paliwalwani

Paliwalwani

इण्डियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की जिला कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह

पालीवाल वाणी से नरेंद्र पालीवाल-कुलदीप शर्मा
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav