Latest News
      1. नागदा-मेनारिया समाज नीमच के श्री चंद्रशेखर पानेरी अध्यक्ष-श्री राजेन्द्र बागोरा उपाध्यक्ष चुने गए      2. माँ शक्ति सेवा मंडल देगा माँ बिजासन के दरबार में नौ दिवसीय महाप्रसादी की निःशुल्क सेवा      3. पालीवाल समाज 44 श्रेणी की समाजसेविका श्रीमति केसर बाई बागोरा का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमति लीलाबाई जोशी के निधन पर दी अनेक संगठनों ने श्रद्वाजंलि      5. आमेट पहुंचे अमेरिका के बर्नी मेयर गांधी अहिंसा का संदेश देने      6. आमेट तुलसी अमृत विद्या पीठ के 6 छात्रों का राज्य स्तर पर हुआ चयन

वर्षा रोशन प्रजापति के जन्मदिन पर-प्रजापति समाज की अनुठी सौगात-पालीवाल वाणी की सरकार से विशेष अपील

prakaash prajaapati...✍     Category: महाराष्ट्र     25 Mar 2019 11:43 AM

● बहु को बेटी जैसा सम्मान मिला ससुराल में...
● प्रजापति समाज की अनुठी सौगात...
● 5 अप्रैल को जन्मदिवस पर मचेगी विशेष धूम...

नागपुर। जन्मदिवस पर अक्सर बेटी-बेटों का ही मनाया जाता है, मगर अपनी बहु को बेटी मानकर भव्य जन्मदिवस मना कर राजसमंद जिले के वणाई गांव. प्रजापति समाज के परिवार ने अपने आप में एक नई मिशाल पेश कर रहा है। राजसमंद जिले मुख्यालय से कुछ कदम दूरी पर वणाई गांव के रहने वाले (हाल मुकाम) नागपुर, महाराष्ट्र के निवासी, प्रजापति समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री रामलाल प्रजापति ने उनकी बहु सौ. वर्षा पति रोशन प्रजापति का जन्मदिन नागपुर के गिटी खदान चैक पर निर्मल गंगा लोन, नागपुर, महाराष्ट्र में 5 अप्रैल 2019 को सांध्यकालिन शाम 7 बजे से धूमधाम से मनाया जाएगा। 

श्री रामलाल प्रजापति ने पालीवाल वाणी से चर्चा करते हुए कहा कि समाज में अक्सर बेटे-बेटियों का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। मगर बहु भी एक बेटी है, जो घर परिवार और अपने माता-पिता को छोड़कर आती है। और ससुराल को अपना घर मानकर संभालती है, और सभी परिजनों की सेवा करती है। इसलिए बहु को भी हम सब बेटी जैसा मानकर उसे भी पूरा मान-सम्मान हम सबको देना चाहिए ताकि बहु को ससुराल भी पियर जैसा ही लगे। इस आयोजन के जरिए जन्मदिन मनाकर हम समाज को एक संदेश देना चाहते है कि बहु भी हमारे घर आंगन में बेटियों जैसी ही हैं। उनके मान-सम्मान से ही घर में खुशहाली आती है, उसके आने से घर भी एक मंदिर बन जाता है। इस भव्य आयोजन में सर्वश्री मोतीलाल प्रजापति, देऊबाई प्रजापति, रामलाल प्रजापति, शांतिबाई प्रजापति, मांगीलाल प्रजापति एवं प्रजापति परिवार सहित संगे-संबंधी, रिश्तेदार, मित्रगण, समाजबंधु एवं शुभचिंतको को विशेष रूप से जन्मदिन महोत्सव आयोजन में आमंत्रित किया गया है। प्रजापति समाज में इस उल्लेखनीय कार्य की सब जगह मुक्त कंठ से प्रशंसा हो रही है। बहु के जन्मदिन के शुभ अवसर पर सभी समाजबंधु एवं रिश्तेदारों को आमंत्रित किया गया है।

● पालीवाल वाणी समूह की सरकार से विशेष अपील-बहु दिवस की करें घोषणा

हर तरफ एक ही चर्चा होती है कि बेटी है तो कल है, बेटी पढ़ाओं...बेटी बचाओं...या फिर पालीवाल वाणी की मुहिम एक पेड़...एक बेटी बचाने का संकल्प को लेकर काफी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, लेकिन आज हकीकत में ऐसा कुछ भी नहीं नजर नहीं आता...लोग बेटी को बहु बनाना चाहते है, लेकिन बेटी को कोख में मारने पर मजबूर भी हम ही लोेग कर रहे है। इसलिए पालीवाल वाणी समाचार पत्र की मुहिम हो या फिर प्रजापति समाज के एक सदस्य द्वारा अपनी बहु के जन्मदिवस पर अनुठी पहल करते हुए 5 अप्रैल 2019 को जन्मदिन परिजनों के साध धूमधाम से मनाया जा रहा है, इसी से सबक लेते हुए केंद्रीय सरकार हो या फिर राज्य सरकार भी अनिर्वाय रूप से बहु दिवस पर एक दिन का अवकाश प्रदान करते हुए...एक दिन बहु दिवस के रूप में जन्मोदिवस के रूप में मनाने की घोषणा करें, जिससे घर-परिवार के साथ-साथ बहुओं को ससुराल में खुश रहने का अवसर मिलेगा...वही राजसमंद जिले मुख्यालय से कूछ दूरी पर वणाई गांव के रहने वाले (हाल मुकाम) नागपुर, महाराष्ट्र के निवासी प्रजापति समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री रामलाल प्रजापति के परिजनों का विशेष रूप से महाराष्ट्र राज्य सरकार से सम्मान करने की मांग पालीवाल वाणी समूह के साथ-साथ प्रजापति समाज ने की।
● पालीवाल वाणी ब्यूरो-प्रकाश प्रजापति...✍
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
*▪ एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*
*▪ नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...*