Latest News
      1. नागदा-मेनारिया समाज नीमच के श्री चंद्रशेखर पानेरी अध्यक्ष-श्री राजेन्द्र बागोरा उपाध्यक्ष चुने गए      2. माँ शक्ति सेवा मंडल देगा माँ बिजासन के दरबार में नौ दिवसीय महाप्रसादी की निःशुल्क सेवा      3. पालीवाल समाज 44 श्रेणी की समाजसेविका श्रीमति केसर बाई बागोरा का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमति लीलाबाई जोशी के निधन पर दी अनेक संगठनों ने श्रद्वाजंलि      5. आमेट पहुंचे अमेरिका के बर्नी मेयर गांधी अहिंसा का संदेश देने      6. आमेट तुलसी अमृत विद्या पीठ के 6 छात्रों का राज्य स्तर पर हुआ चयन

असदुद्दीन ओवैसी को लगा जोरदार झटका.चुनाव नहीं लड़ पाएगी पार्टी

nandkishor purohit     Category: महाराष्ट्र     13 Jul 2016 10:30 AM

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने असदुद्दीन ओवैसी के ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमिन ;एआईएमआईएमद्ध के राज्य में राजनीतिक दल के रुप में कराए गए रजिस्ट्रेशन को रद्द होने से असदुद्दीन ओवैसी को लगा जोरदार झटका। पालीवाल वाणी ब्यूरों को विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि अब औवेसी की  र्टी बीएमसी चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाएगी। इस फैसले के बाद अब एआईएमआईएम महाराष्ट्र के सिविक पोल्स में हिस्सा नहीं ले सकेगी। हालांकि पार्टी सदस्य स्वतंत्र के तौर पर चुनाव लड़ सकेंगे। उल्लेख है कि सरकार गठन के बाद विधान सभा में एमआईएम विधायक वारिस पठान को भारत माता की जय नारा लगाने के मामले में सदन से कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिया था

ओवैसी ने चंदे और दूसरे फंड की जानकारी नहीं दी

आयोग ने बुधवार को यह फैसला लेते हुए कहा कि पार्टी की ओर से अभी तक चंदे और दूसरे फंड के बारे में जरूरी जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए पार्टी का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाता है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भूल हो गई

इस मामले में पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमसे भूल हो गई। हम जल्द ही चुनाव आयोग के सामने जरूरी दस्तावेज पेश कर देंगे। स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने की इजाजत भी हम आयोग से मांगेंगे।

महाराष्ट्र विधान सभा में बुरी तरहा हारे !

हैदराबाद तक ही सीमित रही पार्टी एमआईएम ने महाराष्ट्र विधान सभा में पहली बार विधान सभा का चुनाव लड़ा था। इस दौरान उसके दो विधायक चुनकर सदन में पहुंचे थे। प्रदेश में कुल 24 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे। महाष्ट्र में बुरी तरहा चुनाव हार गये थे।

एमआईएम ने बीएमसी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन

पहले ही चुनाव में एमआईएम ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना जैसी पार्टियों से बेहतर प्रदर्शन करके सबको चैंका दिया था। दो सीटें जीतने के साथ ही पार्टी पांच सीटों पर दूसरे नंबर पर और नौ सीटों पर तीसरे स्थान पर रही थी।