Latest News
      1. रंगोली सज्जा कर दिया मतदान करने का संदेश      2. आमेट का शुभम पितलिया 29 अप्रैल को तुर्की में होगी विश्व की सबसे बड़ी स्टार्टअप में भाग लेगा      3. श्रीमति सुंदर बाई पुरोहित का इंदौर में निधन      4. पंड़ित हेमंत पुरोहित एवं श्रीमती डिंपल पुरोहित के जन्मदिन महोत्सव पर हार्दिक शुभकामनाएं      5. श्री डालचंद्र जी उपाध्याय के निवास पर श्री सांवरिया रामायण मंडल द्वारा आज भव्य सुंदरकांड पाठ की प्रस्तृति       6. श्रमण संघीय महामंत्री सौभाग्य मुनि महाराज का आमेट में मंगल प्रवेश आज

कमलनाथ की मध्यप्रदेश में ताजपोशी-वादों किए हस्ताक्षर

Sunil paliwal... ✍     Category: मध्य प्रदेश     17 Dec 2018 (7:59 PM)

भोपाल। प्रदेश के कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के 18 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। भोपाल के जंबूरी मैदान में हुए। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाने का प्रयास किया, जो लगभग सफल रहा। इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व पीएम एडी देवगौड़ा, आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी के शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी, एमके स्टालिन और शरद यादव भी मौजूद रहे।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरी। 230 सीट वाली मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस को 114 सीटें मिली। वहीं बीजेपी को 109 सीटें मिली। कांग्रेस आवश्यक बहुमत 116 के आंकड़ों से पीछे है, लेकिन उसे सरकार बनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अपना खुल्ला समर्थन दे दिया है।

🔹 विधायक दल का नेता चुने में हो रही है काफी मशक्कत

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का विधायक दल का नेता चुनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुख्यमंत्री बनने के लिए जबरदस्त होड़ देखने को मिली. अंततः कांग्रेस आलाकमान द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद कमलनाथ के नाम पर अंतिम मुहर लगी और उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के कुर्सी पर बैठते ही बड फैसला लिया है। उन्होंने किसानों के कर्ज़ माफ़ी की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। राजस्थान के नवनियुक्त मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मंच पर उनके साथ नवजोत सिंह सिद्धू अपने अंदाज में साथ रहे। मंच पर बीजेपी के भी कई वरिष्ठ नेता पहुंचे। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी भी शामिल हैं। मंच पर संतों का मंत्रोच्चारण शुरू होने पर भाजपा में बैचेनी देखी गई। साधु संत शंख बजाकर मंत्रों का जाप कर रहे थे। इनमें इंदौर के कंप्यूटर बाबा भी शामिल थे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हल्की मुस्कान से लोगों का दिल जीतने में लगे हुए थे। कमलनाथ ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले बातचीत में कहा कि वे मतदाताओं की अपेक्षा पर खरा उतरने कोशिश करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले कमलनाथ ने भोपाल स्थित अपने आवास पर धूप सेंकी और लोगों से मिले। शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के जंबूरी मैदान पर हुआ, कांग्रेस नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं का हुजूम देखने को मिला। इसको लेकर तीन से भव्य तैयारियां की गईं थी। कमलनाथ मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली तो पूरा पांडाल तालियों की गूंज से गुंज उठा।

paliwalwani.com

पालीवाल वाणी ब्यूरो- Sunil Paliwal...✍
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

Paliwal Menariya Samaj Gaurav