Latest News
      1. 24 को मानस गरबा रास...चालो गरबा...रमवा चालो      2. पालीवाल मातृशक्ति का गरबा महोत्सव 25 को      3. श्री पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर नवरात्री सांस्कृतिक महोत्सव का रंग चढ़ा परवान पर       4. निस्वार्थ भाव से दीन दुखियों की मदद करना ही सच्ची मानव सेवा : श्री साईं ज्योति फाउंडेशन      5. निस्वार्थ भाव से दीन दुखियों की मदद करना ही सच्ची मानव सेवा : श्री साईं ज्योति फाउंडेशन      6. केलवा में श्री अंबा माताजी का नवरात्रि जागरण सातम 16 अक्टूबर को

जिला प्रेस क्लब के चुनाव में ब्राहृमण समाज के सबसे ज्यादा पत्रकार के बाद भी दिग्गज हारे

Anil Bagora     Category: मध्य प्रदेश     23 Apr 2017 (8:48 PM)

नीमच। श्री परशुराम जयंति के मौके पर एक तरफ जहां जयकृजय परशुराम के नारे गूंज रहे थे वहीं जिला प्रेस क्लब के चुनाव चल रहे थे। नीमच की पत्रकारिता में ब्राहृाण समाज से जुडे हुए ज्यादा पत्रकार बताए जा रहे है। सो उम्मीद जताई जा रही थी कि ब्राह्मण समाज वाले को समर्थन करेगा और अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद पर ब्राहृण लांबी हावी होगी। लेकिन कहते है कि सही उम्मीद्ववार खड़ा नहीं होना भी ब्राह्मण लांबी को हार का मुंह देखना पडा। शहर में चर्चा थी कि ब्राह्मण समाज का  ही कलमकार बैठेगा। लेकिन दोपहर पश्चात् पाला ऐसा बदला कि सारे समीकरण बदल गए। लोकतांत्रिक तरीके से हुए चुनाव के नतीजे भी चैकाने वाले सामने आए है, जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है। ब्राह्मण समाज से जुडे एवं सालों से पत्रकारिता में सक्रिय एवं जिला प्रेस क्लब के गठन के लिए सबसे पहले पहल करने वाले श्री प्रहलाद भटट ने अध्यक्ष पद के लिए फार्म भरा था। लेकिन वे तीसरे नंबर पर आए। दूसरे नंबर पर श्री कपिल सिंह चैहान आए। उपाध्यक्ष पद के लिए श्री श्रवण शर्मा राज खडे हुए थे। इन्हें भी पराजय का सामना करना पडा। श्री परशुराम जयंति के मौके पर दोनों निष्ठावान पत्रकार की हार चैंकाने वाली रही। नीमच जिले में ब्राहृण समाज एक शक्तिशाली समाज के रूप में उभरकर सामने आ रहा है वहीं पत्रकारिता में समाज के लोगों में दो फाड होना भी चर्चा का विषय बना हुआ है। ब्राह्मण समाज एकता जिंदाबाद के नारे प्रेस क्लब के चुनाव में कहीं नजर नहीं आए। इसका नतीजा सभी ने देख भी लिया।

श्रीवास्तव निर्विरोध कोषाध्यक्ष चुने गए

नीमच जिला प्रेस क्लब के आज हुए लोकतान्त्रिक तरीके से चुनाव में नीमच जिले के लगभग सभी पत्रकार साथियो ने बड़े उत्साह के साथ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और मतदान की प्रकिया में पूर्ण सहयोग दिया। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह चुनाव प्रकिया का जायजा लिया। 236 पत्रकारो के विशाल समूह में 196 साथियो ने मतदान कर अपनी एकता और साथ का परिचय दिया। कुल 8 राउंड में चुनाव के नतीजे सामने आये जिसमे जिलाध्यक्ष पद के लिए हरीश अहीर को 86 वोट मिले। वही उपाध्यक्ष पद पर दिलीप बांगड़ को 77 वोट मिले।सचिव पद पर युगल किशोर बैरागी को 150 वोट मिले। सहसचिव पद पर मनीष कोशल को 88 वोट मिले।कार्यकारिणी में दो प्रमुख नाम एडवोकेट विजय ’जोशी और ललित सिंह चुण्डावत रहे। पत्रकार, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद के दावेदार के पराजित होने के बाद शहर में एक तरहा चर्चा चली की, ब्राह्मण के ज्यादा पत्रकार होने के बाद भी ब्राह्मण लांबी हारी है तो इसका मतलब यहा निकला जाएं कि यहां तो ब्राह्मण लांबी के उम्मीद्ववार पत्रकारों के चहेते नहीं थे या फिर आपसी विवादों होने के कारण ब्राह्मण पत्रकारों ने सही उम्मीद्ववार का चयन कर बता दिया कि लोकतांत्रिक प्रकिया में उपयुक्त उम्मीद्ववार का चयन होना ही सही साबित करता है।
पालीवाल वाणी ब्यूरो- अनिल बागोरा
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके

Paliwal Menariya Samaj Gaurav