Latest News
      1. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      2. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      3. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      4. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       5. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर      6. 24 श्रेणी पालीवाल समाज के प्रतिभावान बच्चों का 9 को होगा केलवा में सम्मान

दस्तक के साथ पालीवाल वाणी न्यूज परिक्रमा

Anil bagora     Category: मध्य प्रदेश     03 Aug 2016 (1:21 PM)

मध्यपद्रेश।  समर्थन मूल्य में खरीदे गए प्याज शासन छात्रावास , पुलिस ट्रेनिंग सेंटर और अन्य संस्थानों में 4 रूपये प्रतिकिलो की दर से बेचेगा। इस संबंध में सहकारिता विभाग ने सभी जिला कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।
मध्यपद्रेश। देश के विभिन्न हिस्सों में एक साथ छह सिस्टम सक्रिय होने से प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही हैं। प्रदेश का लगभग 90 फीसदी हिस्सा तरबतर हो गया हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई हैं।
मध्यपद्रेश।  राज्य शासन ने प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना में एक बार फिर संशोधन किया हैं। अब अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के बच्चों को कक्षा 12 वी में 70 प्रतिशत अंक लाने पर लैपटॉप दिया जाएगा। 2015-16 में पास हुए विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ।
मध्यपद्रेश। मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना के जरिये ऐसे क्षेत्रों में किसानों को बिजली उपलब्ध करवाई जायेगी जहाँ स्थायी विद्युत पंप कनेक्शन देने की व्यवस्था नहीं है अथवा वहाँ विद्युत अधोसंरचना का विकास नहीं हुआ है। इस योजना को मंत्रि-परिषद की बैठक में मंजूरी दी गई। वर्ष 2016-17 की विद्युत दरों में उपभोक्ता को 7900 करोड़ की सब्सिडी दी जायेगी
मध्यपद्रेश।  प्रदेश में उद्योगों के विकास और विस्तार के लिए निर्मित वातावरण को बेहतर बनाने के लिए नौ नए औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने का निर्णय मंत्रि-परिषद की बैठक में लिया गया है। इन नए औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना 2625 हेक्टेयर भूमि में की जाएगी। इस उद्देश्य से 1940 करोड़ रुपए के व्यय की अनुमति दी गई।
मध्यपद्रेश। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सभी वर्गों की प्रतिभावान और मेधावी बेटियाँ यदि मेडिकल, इंजीनियरिंग, आई.आई.टी. और आई.आई.एम जैसे संस्थानों में प्रवेश लेती है और उनके माता-पिता आयकर नहीं देते हैं, तो उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च राज्य सरकार उठायेगी। सरकारी नौकरियों में बेटियों के लिये 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा।

सरकार ने जीएसटी संशोधित विधेयक  सांसदो को वितरित

देश । सरकार ने जीएसटी संशोधित विधेयक मंगलवार को सांसदो को वितरित कर दिया । लंबे समय से लंबित इस विधेयक को बुधवार को राज्य सभा में रखा जा सकता हैं।

देश । प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के मामले में भारत न जोरदार छलांग लगाई हैं। यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेंन्स फॉर टेड एंड डेवलपमेंट की रिपोर्ट में भारत को दसवाँ स्थान दिया हैं।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav