Latest News
      1. उर्जित पटेल के पीछे छिपा इस्तीफा का राज      2. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      3. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      5. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       6. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर

स्व. श्री तेजमाल पालीवाल की मूर्ति का अनावरण आज

sanjay paliwal     Category: जोधपुर     07 Dec 2017 (3:45 AM)

जोधपुर। पालीवाल ब्राह्मण समाज फलोदी के समाजसेवी पूर्व अध्यक्ष कस्बा निवासी स्व. श्री तेजमाल पालीवाल की मूर्ति का अनावरण आज गुरुवार को प्रतापनगर, जोधपुर में स्थित पालीवाल समाज के छात्रावास में बीएसएफ राजस्थान सीमांत के आईजी श्री अनिल पालीवाल द्वारा किया जाएगा। पालीवाल ब्राह्मण हितकारी समिति फलोदी सचिव श्री सोमराज पालीवाल ने पालीवाल वाणी संवाददाता सजय पालीवाल को बताया कि स्व. श्री तेजमाल पालीवाल (बाप) सहित क्षेत्र में नेताजी के नाम से पुकारे जाते थे। गृहस्थ जीवन के साथ ही समाज सेवा को अपना उद्देश्य बना लिया था। पालीवाल हितकारी समिति के 13 वर्ष तक आप निर्विरोध अध्यक्ष पद पर असीन रहे। आप हमेशा सादगी प्रसंद समाज सेवा आज भी अनुकरणीय है। पालीवाल ब्राह्मण हितकारी समिति फलोदी सचिव श्री सोमराज पालीवाल ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि उन्होंने भारत भर में भ्रमण कर समाज के प्रबुद्ध जनों के सहयोग से प्रतापनगर में समाज के छात्रावास का निर्माण करवाया था, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक नींव स्थापित कर समाज में स्वर्ण अक्षरों से अपना नाम अंकित कर गए। आपका जीवन संघर्षशील रहा था। इनके समाज सेवा में समर्पित भाव त्याग और संघर्ष तथा समाज को इनके द्वारा दी गई सेवा और सहयोग को चिरस्थायी बनाने के लिए पालीवाल ब्राह्मण हितकारी समिति फलोदी की कार्यकारिणी समिति ने प्रताप नगर स्थित छात्रावास में मूर्ति लगाने का निर्णय लिया है। आज के दिन पालीवाल हितकर समिति की बैठक भी होगी। जिसमें समिति के पदाधिकारियों सहित फलोदी, पोकरण, जोधपुर जैसलमेर के पालीवाल समाज बंधु शामिल होगें। इस अवस प यहां रक्तदान शिविर का भी लगाया जाएगा।

स्व. श्री तेजमाल पालीवाल का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया

paliwalwani

पालीवाल ब्राह्मण समाज फलोदी के समाजसेवी पूर्व अध्यक्ष कस्बा निवासी स्व. श्री तेजमाल पालीवाल की मूर्ति का अनावरण आज होगा। पालीवाल समाज में अध्यक्ष पद के दायित्व का भलीभांति निर्वहन कर समाज में नवजागरण का पुण्य कार्य करने वाले समाज समर्पित जीवन जीने वाले समाज के आदर्श स्व. श्री तेजमाल जी पालीवाल ‘पुनध-बाप‘ के उत्कृष्ट कार्यों को चिरस्मरणीय व ऐतिहासिक बनाने हेतु पालीवाल समाज भवन जोधपुर में स्थापित मूर्ति का आज दिनांक 7 दिसबंर 2017 को किया जायेगा। कभी जीवन परिचय क मोहताज नहीं रहे। जो भी आया उनके पास कभी निराशा के भाल लेकर वापस नहीं लौटा। फलोदी तहसील के बाप गांव में 14 जनवरी 1929 को श्री चुन्नीलाल जी पालीवाल ‘पुनध‘ के घर आपने जन्म लिया...प्राथमिक शिक्षा पूर्ण करने के पश्चात...गृहस्थ जीवन के साथ...समाज हेतु कुछ...कर गुजरने का संकल्प लिया...लंबे संघर्ष व मेहनत की बदौलत...आपकी समाज में खूब सराहना होती रही हैं...उस अथक प्रयास का एक अद्वितीय...उत्कृष्ट नमूना...जोधपुर के प्रतापनगर में स्थित...पालीवाल समाज भवन है...इस समाज भवन के निर्माण हेतु...आप द्वारा सींचा गया...खून पसीना पालीवाल समाज...सदियों तक याद रखेगा...स्व. श्री तेजमाल पालीवाल का नाम... स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया...आप समाज बंधुओं से आग्रह है कि...आप अधिक से अधिक संख्या मेें पधारकर...आयोजन को अविस्मरणीय बनाने में योगदान दे... इस अवसर पर पालीवाल युवा प्रकोष्ठ द्वारा रक्तदान शिविर का भी कार्यक्रम रखा गया है... उसमे सभी युवा साथियों की उपस्थिति सादर अपेक्षित है।

बीएसएफ आईजी श्री अनिल पालीवाल मूर्ति का अनावरण करेंगे

बालेसर पूर्व अध्यक्ष स्व. तेजमाल पालीवाल की मूर्ति अनावरण समारोह एवं रक्तदान शिविर कार्यक्रम को लेकर गांवों में जनसंपर्क किया। पालीवाल ब्राह्मण हितकारी समिति के सचिव भोमराज पालीवाल ने आगे पालीवाल वाणी को बताया कि बीएसएफ राजस्थान सीमांत के आईजी श्री अनिल पालीवाल मूर्ति का अनावरण करेंगे। युवाओं द्वारा रक्तदान किया जाएगा।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-संजय पालीवाल
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-
Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav