Latest News
      1. उर्त्षक जोशी, प्रखर जोशी का गोताखोर में दोनो भाई की कोई होड़ नही...इसका श्रेय श्री रमेश व्यास को       2. उर्त्षक जोशी, प्रखर जोशी का गोताखोर में दोनो भाई की कोई होड़ नही...इसका श्रेय श्री रमेश व्यास को       3. उर्त्षक जोशी, प्रखर जोशी का गोताखोर में दोनो भाई की कोई होड़ नही...इसका श्रेय श्री रमेश व्यास को       4. अच्छी बारिश और खुशहाली की कामना को लेकर मेनार में विशाल कावड़ आज      5. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया       6. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया
पालीवाल कुलधरा की बंजर भूमि होगी हरी-भरी...15 अगस्त को पौधारोपण से होगा श्री गणेश-राम पालीवाल - Paliwalwani.com

पालीवाल कुलधरा की बंजर भूमि होगी हरी-भरी...15 अगस्त को पौधारोपण से होगा श्री गणेश-राम पालीवाल

sanjay paliwal...✍️     Category: जयपुर     10 Aug 2018 (4:01 AM)

जैसलमेर। धरती की तपन को देखते हुए पालीवाल समाज के कुछ अच्छे विचार के लोगों ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया कि धरती की गर्मी को कैसे ठंडा किया जा सके इसके लिए इन लोगों के मन में शुद्व रूप से विचार आए ओर विचारों पर मंथन करते हुए निर्णय लिया गया कि इस धरती को वापस से हरा-भरा बनाने का संकल्प लिया जाएं। धरती को फिर से हरा बनाएंगे इससे आपको अच्छी ऑक्सीजन मिलेगी और इसके साथ आपका पर्यावरण में काफी हद तक सुधार होगा। और अच्छी बरसात होगी...जिससे पानी की कमियां दूर होगी। इस पूनित कार्य को करने के लिए समाजसेवी सर्वश्री राम पालीवाल कोटा, राजस्थान द्वारा एक स्थान चिन्हित किया गया। वह स्थान जैसलमेर से 18 किलोमीटर दूर कुलधरा गांव जो कि पालीवाल समाज के पूर्वजों द्वारा बसाया गया था और आज के समय वह एक वीरान बंजर भूमि के तौर पर खंडहर के रूप में पड़ा हुआ है। कुलधरा को फिर से हरा बना बनाने के लिए श्री राम पालीवाल द्वारा किए एक प्रयास के तौर पर पालीवाल समाज के कुछ अच्छे विचार वाले शुद्व रूप से पर्यावरण प्रेमी व्यक्तियों से संपर्क करना शुरू किया। संपर्क करने से श्री राम पालीवाल की मेहनत रंग लाई। आज करीब 2 से ढाई हजार पालीवाल समाज के नौजवान, बुजुर्ग, महिलाएं श्री राम पालीवाल के साथ कदम से कदम ताल करते हुए 15 अगस्त 2018 गुरूवार को दोपहर 3 बजे ग्राम. कुलधरा, जैसलमेर, राजस्थान जो पालीवाल के नाम से पाली वालों का गांव है वहां से पौधे लगाने का श्री गणेश किया जाएगा। इस कार्य को पूरा करने के लिए श्री राम पालीवाल के साथ जैसलमेर जिले से भेरुलाल पालीवाल, बाबूलाल पालीवाल, सरोज पालीवाल, किशन पालीवाल, सुरेश पालीवाल सहित अनेक पालीवाल बंधु जैसलमेर जिले से जुड़े हुए हैं।

paliwalwani

उदयपुर से श्रीमती पुष्पा पालीवाल, दिनेश पालीवाल, राजसमंद से मुकेश पालीवाल, हरगोविंद पालीवाल, दिनेश पालीवाल, चित्तौडगढ़़ जिले से मधुसूदन पालीवाल, देवदत्त पालीवाल बेंगलुरु, कैलाश पालीवाल नागपुर, बिन्नू पालीवाल उदयपुर, लीलाधर पालीवाल फलोदी, लक्ष्मीलाल पालीवाल उदयपुर, राजेश पालीवाल जबलपुर आयुष पालीवाल ग्वालियर, पालीवाल वाणी संपादक सुनील पालीवाल, अनिल बागोरा, महेश जोशी, आयुष जोशी, इंदौर, मध्यप्रदेश, संजय पालीवाल चैराई सहित कई राज्यों से दिल्ली बिहार-यूपी महाराष्ट्र कर्नाटक गोवा अन्य राज्य से अनेकों पालीवाल जुड़ रहे है, जो हर्ष का विषय है। पालीवाल समाज के लोग इस कार्य को करने के लिए तत्पर होकर जुड़े हैं। पालीवाल समाज के लोग चाहते हैं कि कुलधरा को फिर से हरा-भरा बनाया जाएं।

paliwalwani

इसलिए 15 अगस्त 2018 से कुलधरा में पौधारोपण का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। यह कार्यक्रम निरंतर जारी रहेगा जब तक एक लाख पौधे कुलधरा भूमि में नहीं लगेंगे। इस कार्य को पूरा करने के लिए जिला कलेक्टर, जैसलमेर जिले सहित अनेक विभागों जितने भी विभाग हैं उस विभाग के कर्मचारी सहयोग करने के लिए तैयार हैं। पालीवाल समाज हमेशा हृदय प्रिय और असहाय और गरीबों की मदद करने के लिए भी हमेशा तत्पर रहता है।

श्री राम पालीवाल का एक संकल्प ऐतिहासिक पलों के बीच पौधारोपण

श्री राम पालीवाल का एक संकल्प आज ऐतिहासिक पलों के बीच पौधारोपण में नित्य नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। श्री राम पालीवाल किसान परिवार के कारण हमेशा प्रकृति से प्रेम करते हैं और वह चाहते हैं कि पालीवाल समाज तो यह महान कार्य कर रहा है। हर समाज के लोग ऐसे कार्य करें। जिससे प्रकृति के अंदर किसी प्रकार की ऑक्सीजन की कमी ना आए। पानी की कमी को देखते वह एक संदेश देना चाहते हैं कि हर समाज के लोग पर्यावरण से जुड़े ओर एकजुट होकर कार्य करें। हर जगह जहां पर भी हो रहते हैं और पालीवाल समाज के लोगों की तरह एक अच्छी विचारधारा भी रखें। श्री भंवरलाल पालीवाल, रिटा. जिला शिक्षा अधिकारी जैसलमेर, श्री दिनेश पालीवाल संगठन मंत्री पालीवाल समाज उदयपुर ने सभी पालीवाल समाजबंधुओं सहित पाली प्रेमी से अनुरोध है कि 15 अगस्त गुरूवार को दोपहर 3 बजे ग्राम. कुलधरा, जैसलमेर, राजस्थान में अखिल भारतीय पालीवाल समाज द्वारा सघन वृक्षारोपण का लक्ष्य लेकर संकल्प लेकर कार्य करें। 15 अगस्त को ऐतिहासिक बनाने की अपील समाजबंधुओं से की।

paliwalwani

paliwalwani

paliwalwani

paliwalwani

पालीवाल वाणी समाचार पत्र-संजय पालीवाल (चैराई)...✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

Paliwal Menariya Samaj Gaurav