Latest News
      1. विश्व हिन्दू परिषद सामाजिक समरसता अभियान-शैक्षणिक परिवेश को विकसित करना होगा : हेमराज सिंधल      2. पालीवाल समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री धुलीराम पुरोहित पंचतत्व में विलीन-किया पौधारोपण      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज की समाजसेविका श्रीमती मोहनी बाई पालीवाल का निधन-आत्मीय श्रद्वाजंलि अर्पित      4. आमेट मगरा विकास योजना में बनी दुकानों की हुई नीलामी      5. सर्व ब्राह्मण समाज का निःशुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन इंदौर में होगा      6. शहीद हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी के लिए मुस्लिम महासभा ने आमेट के अंजुमन मदरसों में करवाई कुरआन ख्वानी

श्रीमती कंकुदेवी ब्रह्मलीन श्री हेमराज पुरोहित की स्मृति में आज तीर्थ यात्रा निकलेगी

Sunil paliwal... ✍     Category: इंदौर     15 Dec 2018 2:19 PM

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण 24 श्रेणी इंदौर के समाजसेवी सर्वश्री वासुदेव पुरोहित, वरदीचंद्र पुरोहित, कैलाश पुरोहित ने पालीवाल वाणी को बताया कि श्रीमती कंकुदेवी ब्रह्मलीन श्री हेमराज पुरोहित, स्व. श्री दिनेश पुरोहित की स्मृति में सार्वजनिक पारमार्थिक ट्रस्ट (भाणा-राजस्थान) के माध्यम से निःशुल्क धार्मिक यात्रा आज रात्रि 9 बजे इंदौर के प्रसिद्व मंदिर खजराना मंदिर इंदौर से पुरोहित (भाणा) परिवार की ओर 6 ज्योर्तिलिंग त्रिंबकेश्वर ज्योर्तिलिंग -नासिक, भीमाशंकर ज्योर्तिलिंग, परली बैजनाथ, घृष्णेश्वर ज्योर्तिलिंग-औरंगाबाद-(महाराष्ट्र) औंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग-उज्जैन, एवं महाकाल ज्योर्तिलिंग तीर्थ यात्रा प्रवास पर इंदौर से 15 से 22 दिसबंर 2018 तक 8 दिवसीय तीर्थयात्रा भ्रमण पर निकलेगी।

🔹 तीर्थ यात्रा का महत्व ओर फायदे...

● हमारे पूर्वज जानते थे कि आने वाले समय में लोगों को पास अपने ही देश की भौगोलिक स्थिति को समझने के लिए समय नहीं होगा और वे अपने ही देश की अमूल्य विरासत से दूर होते चले जाएंगे।
● इसलिए उन्होंने इन विशेष स्थानों पर मंदिर, मठ आदि धार्मिक स्थलों की स्थापना की, ताकि धर्म-दर्शन के साथ-साथ लोग यहां आकर प्राकृतिक वातवरण में कुछ समय बिता सकें।
● तीर्थों के आसपास मौजूद पॉजिटिव एनर्जी से आत्मविश्वास तो बढ़ता ही है। साथ ही हमें जीवन के प्रति नया नजरिया भी मिलता है।
● जब लोग तीर्थ यात्रा के दौरान मंदिरों में दर्शन के लिए जाते हैं तो उस पॉजिटिव एनर्जी का असर उनके मनो-मस्तिष्क पर भी होता है। और उनके मन में आध्यात्मिक भाव जागते हैं।
● तीर्थ स्थानों पर प्राकृतिक सौंदर्य अपने मूल रूप में होता है। जब लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं तो उन्हें प्राकृतिक सौंदर्य देखने को मिलता है, जो अन्य कहीं देखना संभव नहीं है।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil Paliwal...✍️
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
●एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...●