Latest News
      1. जोशी परिवार ने लिया मोगी माताजी नारायणी बाई जोशी का आशीर्वाद      2. अवैध रूप से बजरी दोहन करते आमेट पुलिस ने तीन टेक्टर ट्रोलियां पकडी-चालक हुए फरार      3. भारत विकास परिषद शाखा आमेट एवं अनंता हॉस्पीटल के संयुक्त तत्वावधान में आमेट में 504 मरीजो की हुई निशुल्क जांच एवं चिकित्      4. इंदौर में फिर वाहन दुर्घटना-सगे भाइयों सहित 3 जनों की मौत...सिलसिला लगातार जारी      5. अंकित जोशी ने दिखाया अपना दमदार प्रदर्शन-भारत को मिला कांस्य पदक      6. आमेट में स्वचछ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ट्रेनिंग कोर्स मोबाइल पर

रेल मंत्रालय को जगाने के लिए पालीवाल समाज का धरना-प्रदर्शन 24 को

Sunil paliwal... ✍     Category: इंदौर     22 Dec 2018 7:42 PM

● इंदौर-उदयपुर रेल (वीरभूमि एक्सप्रेस) को सुबह के बजाय शाम को चलाने की मांग स्वीकृत ● रेल मंत्रालय द्वारा रेल शाम को प्रारंभ नही कर राजस्थान प्रवासीयों के साथ खिलवाड़ ● जमकर दिखाई दे रहा है आक्रोश

इंदौर। पालीवाल सोश्यल ग्रुप के धर्मेन्द्र पुरोहित, ओम जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि राजस्थान प्रवासीयों की कई वर्षों से लगातार मांग की जा रही है कि इंदौर-उदयपुर रेल (वीरभूमि एक्सप्रेस) को सुबह के बजाय शाम को चलाने की मांग स्वीकृत हो जाने पर भी रेल मंत्रालय द्वारा रेल शाम को प्रारंभ नही की जा रही है। राजस्थान प्रवास जाने वाले रेल यात्रीयों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

कभी रैक का बहाना तो कभी टाइम-टेबल के शयडुल का बहाना बनाकर रेल शाम को चालू नही की जा रही है। इसके विरोध स्वरूप में रेल मंत्रालय के खिलाफ 24 दिसबंर 18 सोमवार को प्रात : 10 से शाम 6 बजे तक एक दिन दिवसीय विशाल धरना प्रर्दशन पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर, श्री चारभुजानाथ मंदिर के पास किया जा रहा है। इस प्रदर्शन में आप सभी भाई, बंधु, माता-बहन, ओर रेल में सफ़र करने वाले मुसाफ़िर से अनुरोध है की ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस शांति पूर्वक धरना आंदोलन मे आकर विरोध दर्ज कराया जाए। रेल मंत्रालय की आड़बाजी के चलते लोकसभा स्पीकर, रेलवे समिति के प्रस्ताव को मंजूरी नही दे रहे हैं। सर्व राजस्थानी महासंघ मध्यप्रदेश, राजस्थान एवं पालीवाल समाज 24 एवं 44 श्रेणी इंदौर एवं मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर की कार्यकारिणी समिति ने सभी राजस्थान प्रवासीयों से आग्रह किया है कि आंदोलन की आवाज़ रेल मंत्री के कानों तक पहुंचाने के लिए यह धरना-प्रदर्शन आंदोलन होगा। आप सभी राजस्थान प्रवासीयों से अनुरोध है की विशेष रूप से दिनांक 24 दिसबंर को सोमवार को वीर भूमि एक्सप्रेस में भी यात्रा ना करें और अपना विरोध दर्ज कराकर धरना-प्रदर्शन में अपनी ताकत दिखाने अवश्य पधारें।

● कई संगठन लगातार मांग कर रहे 

इंदौर। पालीवाल सोश्यल ग्रुप के धर्मेन्द्र पुरोहित, ओम जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि राजस्थान प्रवासियों की कई वर्षों से लगातार मांग की जा रही है कि इंदौर-उदयपुर रेल (वीरभूमि एक्सप्रेस) को सुबह के बजाय शाम को चलाने की मांग स्वीकृत हो जाने पर भी रेल मंत्रालय द्वारा रेल शाम को प्रारंभ नही की जा रही है। राजस्थान प्रवास जाने वाले रेल यात्रीयों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। कभी रैक का बहाना तो कभी टाइम-टेबल के शयडुल का बहाना बनाकर रेल शाम को चालू नही की जा रही है। इसके विरोध स्वरूप में रेल मंत्रालय के खिलाफ 24 दिसबंर 18 सोमवार को प्रात : 10 से शाम 6 बजे तक एक दिन दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर, श्री चारभुजानाथ मंदिर के पास किया जा रहा है। इस प्रदर्शन में आप सभी भाई, बंधु, माता-बहन, ओर रेल में सफ़र करने वाले मुसाफ़िर से अनुरोध है की ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस शांति पूर्वक धरना आंदोलन मे आकर विरोध दर्ज कराया जाए। रेल मंत्रालय की आड़बाजी के चलते लोकसभा स्पीकर, रेलवे समिति के प्रस्ताव को मंजूरी नही दे रहे हैं। सर्व राजस्थानी महासंघ मध्यप्रदेश, राजस्थान एवं पालीवाल समाज 24 एवं 44 श्रेणी इंदौर एवं मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर की कार्यकारिणी समिति ने सभी राजस्थान प्रवासीयों से आग्रह किया है कि आंदोलन की आवाज़ रेल मंत्री के कानों तक पहुंचाने के लिए यह धरना-प्रदर्शन आंदोलन होगा। आप सभी राजस्थान प्रवासियों से अनुरोध है की विशेष रूप से दिनांक 24 दिसबंर को सोमवार को वीर भूमि एक्सप्रेस में भी यात्रा ना करें और अपना विरोध दर्ज कराकर धरना-प्रदर्शन में अपनी ताकत दिखाने अवश्य पधारें।

● कई संगठन लगातार मांग कर रहे

इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस वीरभूमि ट्रेन इंदौर से सुबह के बजाय रात में चलाने की लंबे समय से मांग हो रही है। इसके लिए विभिन्न समाजों के कई संगठन लगातार अपने स्तर पर मांग करते आ रहे है, कभी रेल मंत्री को ज्ञापन तो कभी लोगसभा स्पीकर से मिलता तो कभी रेल्वे सलाहकार समिति से मिल कर अपनी मांग दमदारी से सर्वश्री पूर्व विधायक अश्विन जोशी, कमलेश खंडेलवाल, जगमोहन वर्मा, प्यारेलाल जोशी, चुन्नीलाल जोशी, प्रेमनारायण जोशी, भंवरलाल पुरोहित, नारायण दवे, टीकम जोशी, धर्मेन्द्र पुरोहित, गोपाल दवे, विनोद जोशी, दिनेश जोशी, दिनेश खंडेलवाल, सुनील पालीवाल, अनिल बागोरा, महेश जोशी, नरेन्द्र बागोरा, ईश्वर जोशी, अशोक गुर्जर, मनीष दवे, सुरेश दवे, प्रमोद दवे, लक्ष्मीनारायण बागोरा, धर्मनारायण पुरोहित, मुकेश उपाध्याय, कैलाश पालीवाल, कैलाश दवे, अखिलेश जोशी, गोल्डी पुरोहित, कमलेश जोशी, गिरीश पुरोहित, विशाल पुरोहित, पिंकु व्यास, हरलाल पालीवाल, लक्ष्मीनारायण व्यास, जयेश व्यास, रविकांत व्यास, रामचंद्र बागोरा, बालकृष्ण बागोरा, राजेश बागोरा, विष्णु जोशी, सुनीता पालीवाल, भावना पालीवाल, राजु जोशी, प्रवीण जोशी, शंकरलाल ब्होरा, चांदमल जोशी, पुरूषोत्तम बागोरा, संतोष जोशी, शेखर बागोरा, गंगाराम गुर्जर, अनिल मोड़क, बनेसिंह राजपुत, धनेश दवे, श्रवण दवे, अरविन्द दवे, कपिल पुरोहित, ललित मंडोवरा, कमल वाधवानी, नानालाल बागोरा (गुरू), दिलिप जोशी, भेरूलाल पालीवाल, राहुल पुरोहित, देवेश व्यास, शंकर बागोरा, मुकेश जोशी, गेहरीलाल सेन, किशनलाल सेन आदि कई वर्षों से रेल सुविधा की मांग करते आ रहे है।

paliwalwani.com

● यहां फंसा है पेंच :-

इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस वीरभूमि ट्रेन इंदौर से सुबह के बजाय रात में चलाने की लंबे समय से मांग हो रही है। सांसदों ने भी पूर्व में जीएम के साथ हुई बैठक में इस मांग को रखा। फरवरी में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बोर्ड को प्रस्ताव दिया था जिस पर बोर्ड की बैठक में वीरभूमि को इंदौर से ओवरनाइट चलाने तथा अवंतिका व शांति एक्सप्रेस को एलएचबी रैक से चलाने की मंजूरी दी थी। रतलाम मंडल को एलएचबी रैक नहीं मिलने के कारण तीनों ही अधर में लटके है। इसमें भी वीरभूमि ट्रेन को ओवरनाइट चलाने की मांग उठी। अधिकारियों ने बोर्ड से मिली सैद्धांतिक मंजूरी का जिक्र किए बिना कह दिया कि महाप्रबंधक ने इसकी सहमति दे दी है। इसका संचालन ओवरनाइट किया जाएगा। संचालन कब शुरू करेंगे यह नहीं बताया। मुद्दे की बात यह है कि जब तक रैक नहीं मिलेगा तब तक इसका संचालन नहीं हो सकता।

● नोट :- स्थान 42, जुना तुकोगंज चौराहा, पालीवाल समाज धर्मशाला, चारभुजा मंदिर के पास इंदौर प्रात : 10 से शाम 6 बजे तक 

paliwalwani.com

पालीवाल वाणी ब्यूरो- Sunil Paliwal...✍
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*