Latest News
      1. विश्व हिन्दू परिषद सामाजिक समरसता अभियान-शैक्षणिक परिवेश को विकसित करना होगा : हेमराज सिंधल      2. पालीवाल समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री धुलीराम पुरोहित पंचतत्व में विलीन-किया पौधारोपण      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज की समाजसेविका श्रीमती मोहनी बाई पालीवाल का निधन-आत्मीय श्रद्वाजंलि अर्पित      4. आमेट मगरा विकास योजना में बनी दुकानों की हुई नीलामी      5. सर्व ब्राह्मण समाज का निःशुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन इंदौर में होगा      6. शहीद हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी के लिए मुस्लिम महासभा ने आमेट के अंजुमन मदरसों में करवाई कुरआन ख्वानी

इंदौर-उदयपुर ट्रेन वीरभूमि एक्सप्रेस का रात्रि कालीन समय परिवर्तन करने की मांग तेज हुई

Anil Bagora...✍     Category: इंदौर     05 Jan 2019 7:49 PM

इंदौर। मालवा मेवाड़ रेल यात्री संघ इंदौर संयोजक श्री गोपाल दवे ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए पालीवाल वाणी को बताया कि केंद्रीय रेल मंत्री पियुष गोयल आप संस्कृतियों को जोड़ने वालों का समर्थन कर इसे तोड़ने वालों के सख्त विरोधी रहे हैं।

मालवा और मेवाड़ यह दोनों संस्कृतियों रेलवे परिवहन मंडल के अभाव से वर्षों से संघर्षरत रही है। मालवा और मेवाड़ के सत्ताधीशों ने भी रेलवे विभाग के उच्च स्तरीय दायित्वों को भी संभाला है। परंतु रेलवे परिवहन से मालवा और मेवाड़ का एकीकरण करने में वह नाकामयाब रहे हैं। आप विगत वर्षों से रेलवे व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद और आर्थिक दृष्टि से आत्म स्वलंबी और आत्मनिर्भर करने में सक्षम सिद्ध हुए हैं। हम मालवा मेवाड़ के रहवासी अपनी सांस्कृतिक एवं व्यवसायिक सुगमता के लिए वर्षों से इंदौर-उदयपुर ट्रेन को रात्रि कालीन चलाने की मांग करते हुए रेलवे प्रशासन के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए आंदोलन आत्मक कार्रवाई कर जेल यात्राएं भी भोगी है। आज इंदौर-उदयपुर ट्रेन को सांय कालीन चलाने की स्वीकृति से हम आशा करते हैं कि 15 फरवरी 2019 से मालवा और मेवाड़ के मध्य यह जन सौगात आप हमें सौंपेंगे ऐसी पूर्ण संभावना है। हम सभी इस पत्र के माध्यम से हार्दिक बधाई देते हैं। पुनः आशा करते हैं कि इंदौर-उदयपुर ट्रेन को साय कालीन से इसे रात्रि कालीन समय 9 बजे समय निर्धारित करवाकर राजस्थानवासियों को सौगात दिजिए। मालवा मेवाड़ की सांस्कृतिक पर्यटक एवं व्यवसायिक पूर्ति को अमली जामा पहनागए ऐसी आशा है।

🔹 राजस्थान वासियों में निराशा हुई

पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के पूर्व कार्यकारिणी सदस्य श्री नारायण दवे ने सांसद सुमित्रा महाजन से मांग की है कि वीरभूमि एक्सप्रेस इंदौर-उदयपुर 15 फरवरी 2019 से सुबह की जगह शाम को शुरू होने की जानकारी मिलने के बाद से ही राजस्थान वासियों में फिर से एक बार निराशा छा गई। क्योंकि जो समय निर्धारित किया गया है, उससे यात्रियों को कोई लाभ नहीं मिलना वाला लेकिन तकलीफें ज्यादा बढ़ जाएगी। श्री नारायण दवे ने सांसद एवं रेलमंत्री से मांग की है कि शाम 5.40 की जगह रात्रि 8 से 9 बजे अनुसार की जाए ताकि राजस्थानवासियों को ज्यादा सुविधा मिलेगी वही यातायात की सुविधा में भी आसानी होगी। अन्य समाजसेवियों सहित कई संगठनों ने भी रेल को रात्रिकालीन किए जाने की मांग की।

paliwalwani.com
पालीवाल वाणी ब्यूरो- Anil Bagora...✍
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*