Latest News
      1. वैदिक रीति से दीप जला कर भक्तो ने मनाया बापू का जन्मोत्सव      2. वौराठ के सबसे बडे सप्त शिखर जैन मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न      3. श्री बद्रीलाल पुरोहित के यहां 26 अप्रैल को सुंदरकांड का पाठ-तनय पुरोहित का मनाया जाएगा जन्मदिन       4. कांग्रेस प्रत्याशी देवकीनंदन गुर्जर के समर्थन में चुनावी कार्यालय का शुभारंभ-नहीं हुए कांग्रेसी एक       5. दिया कुमारी के रोड शो में उमडी भीड़-भाजपा को जिताने का सभा में किया आव्हान       6. मतदाता जागरूकता रंगोली में तिर्वा देहात प्रथम-दिया संदेश-चारू पालीवाल का सुखद अनुभव

श्री पन्नालाल बागोरा के जन्मोत्सव पर ऐतिहासिक रहा सुंदरकांड पाठ

Sachin Vyas...✍️     Category: इंदौर     13 Jan 2019 (5:16 PM)

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर पूर्व भंडार मंत्री श्री पन्नालाल पिता भेरूलाल जी बागोरा (गांव. मेरड़ा) के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर पालीवाल समाज सदस्यों ने हार्दिक बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर अग्रसर हो रही...पालीवाल समाज में तेजगति से समाज सदस्यों पर गहराई से अपनी ओर आकर्षित करती हुई, श्री सांवरिया रामायण मंडल (पीएस 44 श्रेणी) की मंड़ली द्वारा छत्रीबाग, राजस्वग्राम इंदौर पर संगीतमय सुंदरकांड पाठ के दौरान भक्तों के द्वारा शानदार नृत्य प्रस्तृति से सबके दिलों पर छा रही है। भक्तों ने एक के बाद ऐसा समा बांधा कि पुरा राजस्व झूम उठा। इस दौरान श्री भगवतीलाल पुरोहित (पीपली अहिरान) ने प्रभु भजन पर अपने नृत्य की प्रस्तुति से  भक्तो को आश्चर्य चकित कर दिया। भक्तो ने पाठ श्रवण कर, भजनों में झूमते हुए प्रभु भक्ति में लीन रहे। संगीतमयी श्रीरामचरित मानस के सुंदरकांड पाठ की रसधार बही, जिसमें दर्शक देर रात तक भक्तिरस में डूबे रहे।

🔹 पूर्व भंडार मंत्री की सोच...समाज विकास की ओर...

पूर्व भंडार मंत्री श्री पन्नालाल बागोरा ने अपने कार्यकाल के दौरान समाजजनों के बीच रहकर कभी किसी बात की कमी नहीं आने दी। जब तक अपने पद पर रहे, उन्होंने समाजजनों की खुब सेवा की...दिन हो रात कभी-भी समाजजनों को समाज भवन में रहकर सेवाकार्य करते रहे। समाज सदस्यों की सेवा को उन्होंने प्रभु श्री चारभुजानाथ की सेवा समझी...इसीलिए आज उनके हितैषीयों ने सुंदरकांड पाठ के दौरान समाज अध्यक्ष श्री श्याम दवे की मौजूदगी में श्री पन्नालाल जी बागोरा ने अपना जन्मदिन मनाया। श्री विशाल बागोरा का कहना था कि जन्मदिन के साथ सुंदरकांड पाठ तो एक बहाना था...दरअसल समाजजनों के बीच एक सूत्र में समाज विकास में गति देने के उद्ेश्य से एक यादगार आयोजन करना था, जिसमें समाजजन मौजूद रहकर...प्रभु भक्ति में लीन होकर... नववर्ष की एक मधुर बेला को एक यादगार पलों कैद कर सके। संस्था अध्यक्ष सुरेश दवे का कहना था कि श्री पन्नालाल जी बागोरा से आशीवाद प्राप्त करने का सुनहरा अवसर इससे अच्छा पल कुछ हो नहीं सकता...इसलिए समाजजनों ने आशीवाद लिया। वही समाज अध्यक्ष श्री श्याम दवे, सदस्य पूर्णाशंकर पुरोहित, धर्मनारायण पुरोहित ने कहा कि समाज में वरिष्ठजनों के कारण ही समाज खुब प्रगति कर रहा है...हमेशा हमें बागोरा जी से आशीवाद मिला, इसे हमारा सौभाग्य मनाते है। मंत्री श्री लक्ष्मीनारायण बागोरा ने कहा कि अपने जमाने के जाने-माने दबंग एवं ऊर्जावान भंडारमंत्री के रूप में श्री पन्नालाल जी बागोरा ने समाज विकास में हमेशा एक नई इबारत लिखी। पूर्व भंडार मंत्री की सोच...समाज विकास की ओर रही...आज इसीलिए उनका जन्मदिन मनाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

🔹 श्री पन्नालाल जी बागोरा को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया

पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर पूर्व भंडार मंत्री श्री पन्नालाल जी बागोरा साहब की समाजसेवा से प्रेरित होकर आज श्री सांवरिया रामायण मंडल के संरक्षक एवं पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री श्याम दवे, श्री सांवरिया रामायण्ण मंडल अध्यक्ष श्री सुरेश दवे ने शाल, श्रीफल भेंटकर, उपरना ओढ़ाकर सम्मानित किया। श्री सांवरिया रामायण मंडल की ओर प्रतीक चिन्ह भेंट किया। इस विशेष मौके पर उक्त पूर्व उत्सव मंत्री अंबालाल जोशी ने पुरानी यादों को याद करते हुए बताया कि समाज उत्सव में समाज के हर व्यक्ति को शामिल होने के लिए प्रेरित किया। श्री पन्नालाल जी के योगदान को मौजूद सदस्यों को बताया...उनकी बातों को सुनकर अविस्मरणीय छवि अंकित हो गई। इस मौके पर पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्याम दवे, कार्यकारिणी सदस्य सुरेश दवे, पूर्णाशंकर पुरोहित, अंबालाल जोशी, धर्मनारायण पुरोहित एवं श्री सांवरिया रामायण मंडल सदस्य प्रेमशंकर बागोरा (बब्बी), घनश्याम जोशी, सचिन व्यास, विजय पुरोहित (पंडित), शंकर जोशी, संजय जोशी, जितेंद्र तोमर, रमेश जी द्विवेदी, तन्मय व्यास, सुखदेव जोशी, भगवतीलाल पुरोहित, बबली पुरोहित सहित कई सदस्य मौजूद थे। पारिवारिक कार्यों एवं व्यस्तताओं के बीच सर्वश्री पालीवाल वाणी समुह से अनिल बागोरा, सुनील पालीवाल, महेश जोशी, पुलकित पुरोहित, घनश्याम व्यास, ललित पुरोहित, पालीवाल जिम संचालक कन्हैयालाल व्यास, पालीवाल सोश्यल ग्रुप सीएमडी धर्मेन्द्र पुरोहित, कैलाश दवे, प्रकाश बागोरा ने हार्दिक शुभकामनाएं दी। पालीवाल वाणी के पत्रकार राजेश पालीवाल ने पूरे आयोजन का लाइव वीडियो कवरेज करते हुए फेसबुक के माध्यम से आयोजन को एक ऐतिहासिक यादगार पलों को कैद कर अतुल्य बना दिया। उक्त जानकारी पालीवाल वाणी को विशाल बागोरा, घनश्याम दवे, प्रेम बागोरा ने दी।

fb.com/paliwalwani
पालीवाल वाणी ब्यूरो- सचिन व्यास...✍️
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

Paliwal Menariya Samaj Gaurav