Latest News
      1. जय शिव कावड़ यात्रा महासंघ ने निकाली कावड़ यात्रा-पालीवाल समाज ने किया स्वागत      2. मालवा श्रमजीवी पत्रकार संघ नीमच में जिला उपा. अभिषेक शर्मा, उपा. पंकज मेनारिया, कोषाध्‍यक्ष कपिल नागदा मनोनित      3. मालवा श्रमजीवी पत्रकार संघ नीमच में जिला उपाध्‍यक्ष अभिषेक शर्मा, उपाध्‍यक्ष पंकज मेनारिया, कोषाध्‍यक्ष कपिल नागदा मनोनि      4. बचपन में जब पूछता कोई...मीना पांडे      5. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती शांतिदेवी बागोरा का इंदौर में निधन      6. पालीवाल समाज एवं कांग्रेस के विरिष्ठ नेता श्री प्रदीप पालीवाल का आकस्मिक निधन

पालीवाल समाज की हिया जोशी ने जोशी परिवार में भर दी खुशियों से झोली-समाज में दिया कड़ा संदेश

Sunil Paliwal...✍     Category: इंदौर     07 Jul 2019 7:33 PM

इंदौर। कुल देवी-कुल देवता एवं पूर्वजों की असीम कृपा से नए सदस्य का नगर आगमन पर पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के वरिष्ठ समाजसेवी श्री भंवरलाल पिता मेघराज जी जोशी, श्रीमती लेहरीबाई जोशी (गांव. बिजनोल) गंगानगर इंदौर, लालावत (जोशी) परिवार में पौत्र श्री देवेश जोशी पुत्रवधू नेहा जोशी की लाड़ली नन्ही बिटिया के नगर आगमन एवं जोशी परिवार में आने से जन्मोत्सव जैसा जलसा श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर में परिजनों एवं पधारे सभी अतिथिगणों की मौजूदगी में एक यादगार पलों को कैद कर लिया।

नन्हीं प्यारी सी बिटिया हिया जोशी ने अभी आँखे भी ठीक से नहीं खोली...उसके पहले ही जोशी परिवार में अपार खूशीयों की झोली भर दी...भजन मंडली ने 22 जून 19 शनिवार को भजन संध्या में एक से बढ़कर एक प्रस्तृति ने सबका मन जीत लिया...स्वरूचि प्रीतिभोज का लुत्फ लेकर भजन संध्या में चार चाँद लगा दिए...ऐसा बहुत कम अवसर आता है...जब कोई परिवार...इस प्रकार का आयोजन कर परिजनों में खुशीयां का इजहार करता हो...परिवार में श्री भंवरलाल जी की खुशी का ठिकाना नहीं था...काफी समय बाद उनके चेहरों पर मधुर मुस्कान देखने को मिली...वही सुदामा के नाम से चर्चित दादु बने सुखदेख जोशी की मुस्कान बता रही थी कि वो कितने खुश है...वही दादीजी मंगलेश जोशी लोगों की अवा-भगत करने में इतनी मस्त हो रही थी...जो भी उनसे मिलने आया...उन्हें नाचने में मस्त हो गई...लेहरी बाई जोशी, उनकी पुत्री पुनम बागोरा, गायत्री बागोरा, मधु दवे के साथ गंगा जोशी ने जमकर ठुमके लगाए तो उनकी पुत्री संगीता पालीवाल, अनिता व्यास, चंद्रिका बागोरा ने नन्हीं गुड़िया का स्वागत फुआजी बनकर किया... चाचु ने गीत गाया तो पिता ने नृत्य कर खुशीयों में पर लगा दिए...नन्हीं बिटिया के पिता के मामाजी मनोज जोशी-राऊ (उथनोल) नोटों की बरसात कर नन्हीं परी का अभिनंदन कर रहे थे...वही स्वागत द्ववार पर सर्वश्री भंवरलाल जोशी, बंशीलाल जोशी, सोहन जोशी (भोपाल), निर्मल जोशी, पप्पू जोशी, मुकेश उपाध्याय, अनिल दवे एवं परिजन अतिथियों का स्वागत कर रहे थे...पूरा पांडाल खचाखच भरा पड़ा था... लोग हिया के साथ सेल्पी लेकर फोटो खिंचा रहे थे...तो कोई नन्ही हिया के साथ मस्त मौला होकर खुशी के क्षण में आनंदित होकर माहौल में चार चाँद लगा रहा था...चारों तरफ इत्र की सुंगधित बहार बहा दी। छप्पन इंदौरी के नाम से प्रसिद्व हिया के चाचू दुर्गेश जोशी (भजन सम्राट) ने मेरे घर आई...एक नन्हीं परी...आई मेरे आँगन में गीत गाकर स्वागत किया। श्रीमती जमनाबाई स्व. गणेश लाल जी (कड़ावाले) एवं दुर्गा जी ने भी अभिनंदन कर स्वागत किया। इस मौके पर माँ सर्वशक्ति मंडल, सुख मंगल संस म्युजिक बैंड, श्री चारभुजा पैदल यात्री संघ, पालीवाल समाज 44 श्रेणी नवयुवक मंडल बिजनोल, चारभुजा पैदल यात्री बिजनोल, श्री मामादेव जी जीर्णोद्धार समिति के अध्यक्ष नानालाल जोशी (भोपाजी), भक्त मंडल जोगणिया, माताजी भक्त मंडल, पालीवाल वाणी समाचार पत्र, संस्था दवे ग्रुप, पालीवाल गौरव सहित सर्वश्री पूर्व अध्यक्ष भूरालाल व्यास, वर्तमान सचिव लक्ष्मीनारायण बागोरा, भोपाल से सोहन जोशी, योगेश जोशी, हरिश बागोरा (राजू), राजेश पालीवाल, तनस, मनोज, ओम जोशी, हीरालाल जोशी, तुलसीराम जोशी, नारायण जोशी, सुरेश जोशी, राजेश जोशी, बबलु जोशी, सुनील पालीवाल, गोपीलाल जोशी, मुकेश जोशी, राजकुमार जोशी, राधाकृष्ण जोशी, दुर्गाशंकर जोशी, सेवाराम जोशी, मनीष जोशी, पन्नालाल जोशी सहित समाज की कई हस्तियों ने उत्साह पूर्वक नन्हीं बिटिया हिया जोशी के खुशहाल रहने की मनोकामना करते हुए सभी परिजनों को बधाई दी। 

● समाज में दिया संदेश...मत मारो..नन्हीं कली को

जहां आज चारों तरफ नन्हीं...नन्हीं कलियों को जन्म लेने से पहले ही उसके परिजन मौत के घाट उतार रहे है...वहीं कई परिवार ऐसे भी जो लड़की लक्ष्मी हिया के आगमन पर...समाज में परिजनों, रिश्तेदारो...यार दोस्तों को बुलाकर...पूत्री होने पर गर्व महसूस करते हुए...नए मेहमान के स्वागत में यादगार आयोजन कर...दुनियां को बता रहे है कि बेटियां होना...हमारे लिए गौरव है...उसे बेटे की चाहत में गर्भ में मत मारों...उसका क्या कसूर...उसने तो अभी इस दुनिया में कदम भी नहीं रखा...उसके पहले ही गर्भ में मारने पर क्यों तुल गए...गर्व है कि हमें भी नन्हीं परि के आगमन में आयोजन में जाने का मौका मिला...जोशी परिवार हिया का घर आगमन पर ऐसा आयोजन हो रहा था...जैसे कोई शादी में अपनी बिटिया को बिदा कर रहा है...नन्हीं परी हिया जोशी...अपने घर पहली बार पहुंचने पर...परिजनों ने वास्तव में एक यादगार कार्यक्रम कर... समाज ओर दुनियां वालों को एक संदेश दिया है कि बेटा हो या बेटी सब एक समान होकर प्रभु प्रसाद की तरहा मानकर उसका स्वागत करना चाहिए...आज जोशी परिवार की चारों तरफ खुब प्रशंसा हो रही है...उसी प्रसंग को लिखने का मौका मिल गया...लिखते तो कई बार है...लेकिन उस नन्हीं बिटिया के लिए सुखद अनुभव महसूस किया ओर समाज को एक कड़ा संदेश है कि मत मारों नन्हीं कली को...वो कल हमारा सुनहरा सपना है...पालीवाल वाणी परिवार भी जोशी परिवार के प्रति कृतज्ञ है, ओर हमेशा रहेगा...ऐसे परिवार का समाज स्तर पर भव्य अभिनंदन होना चाहिए ओर समाज में एक संदेश भी देना चाहिए कि बेटी है तो कल...इसे भी इस दुनियां में आने का हक है, इसे गर्भ में मत मारों...क्योंकि समाज की मजबूत नींव नन्हीं कली से होकर ही गुजरती है।

paliwalwani

paliwalwani

● गृह प्रवेश पर किया हिया का स्वागत

हिया जोशी का जैसे ही पहली बार घर आगमन हुआ...तो पुरे मौहल्ले में खुशियां छा गई...हिया के चाचू दुर्गेश जोशी ने घर में हवन कर स्वागत पूरे आंगन में कुंकु के पैर बनाकर गृह प्रवेश कराया तो परदादी ने उम्र की परवाह नहीं करते हुए नाच-नाचकर कर समाज के समाने एक संदेश दिया कि बेटी है...तो कल है। मासी मीना बागोरा, बुआ पुनम पुरोहित, गायत्री बागोरा, मधु दवे ने मंगलगीत पर नृत्य करते हुए हिया का अभिवंदन किया। वही परदादाजी श्री भंवरलाल जोशी ने सभी जनों का आभार माना।

paliwalwani

● समाज भी करें पहल...!

पालीवाल समाज अध्यक्ष श्री श्याम दवे एवं प्रबंध कार्यकारिणी से अनुरोध है कि समाज में एक नई परम्परा का निर्वाह करते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पहल करना चाहिए...! जिसके घर बेटी होगी...उस सदस्य का समाज स्तर पर सम्मान किया जाएगा...! इस पहल से कई समाज में एक सुखद संदेश जाएगा वही भूण हत्या होने पर भी रोक लगेगी।

paliwalwani

paliwalwani

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-sunil paliwal...✍️
🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news नाम/पता/गांव/मोबाईल नंबर/ लिखकर भेजें...
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
▪ एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
▪ नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...