Latest News
      1. जोशी परिवार ने लिया मोगी माताजी नारायणी बाई जोशी का आशीर्वाद      2. अवैध रूप से बजरी दोहन करते आमेट पुलिस ने तीन टेक्टर ट्रोलियां पकडी-चालक हुए फरार      3. भारत विकास परिषद शाखा आमेट एवं अनंता हॉस्पीटल के संयुक्त तत्वावधान में आमेट में 504 मरीजो की हुई निशुल्क जांच एवं चिकित्      4. इंदौर में फिर वाहन दुर्घटना-सगे भाइयों सहित 3 जनों की मौत...सिलसिला लगातार जारी      5. अंकित जोशी ने दिखाया अपना दमदार प्रदर्शन-भारत को मिला कांस्य पदक      6. आमेट में स्वचछ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ट्रेनिंग कोर्स मोबाइल पर

गणगौर माता 7 अप्रैल को मुसाखेड़ी क्षेत्र में भ्रमण करेगी-राजस्थानी वेशभूषा में मातृशक्ति दिखाई देगी

Sangeeta Paliwal-Sangeeta Joshi...✍️     Category: इंदौर     05 Apr 2019 7:38 PM

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज इंदौर के युवा समाजसेवी, कार्यक्रम संयोजक, भाजपा नेता श्री रोहित प्रभुशंकर पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि कार्यक्रम के आयोजक युवा ब्रह्मशक्ति इंदौर व मातृशक्ति पालीवाल ब्राह्मण समाज इंदौर के तत्वाधान में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी लगातार 5 वर्षों से दिनांक 7 अप्रैल 2019 को शाम 4 बजे से गणगौर माता सांवरिया धाम मंदिर से साकरोदा मांगलिक परिसर, मुसाखेड़ी क्षेत्र में नगर भ्रमण करेगी।

गणगौर माता भ्रमण के समय मातृशक्ति ढोल एवं थाली की थाप पर माता जी के मंगल गीत गाते हुए...आनंदमय माहौल में गणगौर माता का स्वागत भी करेगी। कार्यक्रम संयोजक श्री रोहित पालीवाल ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि इस अवसर पर विशेष आकर्षण के रूप में गुलाबबाग की गणगौर, अलकापुरी की गणगौर, मयूर नगर की गणगौर, चैधरी पार्क की गणगौर, शाहिन नगर की गणगौर माता का मिलन भी होगा। समस्त पालीवाल, मेनारिया ब्राह्मण समाज एवं क्षैत्रीय मातृशक्ति सादर आमंत्रित है। यह आयोजन आपका अपना है, इसलिए पूरा आयोजन सभी मातृशक्तियों को समर्पित हैं। कार्यक्रम संरक्षक विधायक महेन्द्र हार्डिया, मातृशक्ति महिला मंडल की लता पालीवाल, तारा जोशी, संतोष जोशी, सुनीता पालीवाल, प्रतापी जोशी, कला जोशी, माया पुरोहित, धापू पुरोहित, तुलसा जोशी, दया पुरोहित, जानकी जोशी, राजू जोशी, लता जोशी, मांगी पालीवाल, देवा उपाध्याय, सुशीला पुरोहित, गीता त्रिवेदी, ममता उपाध्याय, अन्नु उपाध्याय, लेखा पालीवाल, पुनम पालीवाल, लीला जोशी, अन्नु पुरोहित, हीरा जोशी, कमला पुरोहित, प्रभा जोशी, रीना जोशी, नीतु जोशी, दुर्गा जोशी, अन्नु पुरोहित, वंदना जोशी, बाला जोशी, आशु जोशी, उमा जोशी, संगीता जोशी आदि ने समस्त मातृशक्तियों ने विशेष आग्रह है कि यथा संभव अपनी पारंपरिक राजस्थानी वेशभूषा में जरूर पधार कर आपके आयोेजन को सफल बनाएं। इस कार्यक्रम के मार्गदर्शक, मीडिया सहयोगी-समाज के पत्रकार साथीगण, सहयोगी गण, ब्रह्मशक्ति टीम, मातृशक्ति महिला मंडल विशेष रूप से मौजूद रहकर आयोजन की शोभा बढ़ाएंगे।

🔹 परिवार में खुशहाली की कामना के लिए गणगौर माता की पूजा

होली के दूसरे दिन से शुरू होने वाले गणगौर के त्यौहार की शहर भर में धूम मच रही है। भारत भर में चैत्र शुक्ल तृतीया का दिन गणगौर पर्व के रूप में मनाया जाता है। हिन्दू समाज में यह पर्व विशेष तौर पर केवल सुहागिन महिलाओं के लिए ही होता है। इस दिन भगवान शिव ने पार्वतीजी को तथा पार्वतीजी ने समस्त स्त्री-समाज को सौभाग्य का वरदान दिया था। इस दिन सुहागिनें दोपहर तक व्रत रखती हैं। स्त्रियां नाच-गाकर, पूजा-पाठ कर हर्षोल्लास से यह त्योहार मनाती हैं। कुंआरी कन्याएं भी सुयोग्य वर पाने के लिए गणगौर माता का पूजन करेंगी।

🔹 पीहर-ससुराल की समृद्धि

गणगौर की पूजा अर्चना के साथ विवाहिताएं अपने पीहर व ससुराल के समृद्धि व सुख-शांति की कामना भी करती है। मांगलिक गीतों के साथ ही इसर व गवर को रिझाकर उनसे आशीर्वाद भी लेती हैं।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sangeeta Paliwal-Sangeeta Joshi...✍️
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
▪ एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
▪ नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...