Latest News
      1. विश्व हिन्दू परिषद सामाजिक समरसता अभियान-शैक्षणिक परिवेश को विकसित करना होगा : हेमराज सिंधल      2. पालीवाल समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री धुलीराम पुरोहित पंचतत्व में विलीन-किया पौधारोपण      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज की समाजसेविका श्रीमती मोहनी बाई पालीवाल का निधन-आत्मीय श्रद्वाजंलि अर्पित      4. आमेट मगरा विकास योजना में बनी दुकानों की हुई नीलामी      5. सर्व ब्राह्मण समाज का निःशुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन इंदौर में होगा      6. शहीद हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी के लिए मुस्लिम महासभा ने आमेट के अंजुमन मदरसों में करवाई कुरआन ख्वानी

मातृशक्ति का सैलाब फूलों की रंगत में डुबा-पालीवाल समाज ने मनाया फाग महोत्सव

Sangeeta Paliwal-Sangeeta Joshi...✍️     Category: इंदौर     21 Mar 2019 4:14 PM

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-संगीता पालीवाल, संगीता जोशी की कलम से

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर महिला अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा जोशी, समाजसेविका श्रीमती प्रभावती जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर इंदौर, पालीवाल समाज भवन पर मातृशक्तियों की सर्वप्रथम अनुठी पहल पर पालीवाल एवं मेनारिया ब्राह्मण समाज की मातृशक्ति ने फाग महोत्सव का आयोजन 17 मार्च 2019 रविवार को आयोजित किया गया।

इस दौरान पालीवाल एवं मेनारिया मातृशक्ति मंड़ल की ओर से सुमधुर भजनों की शानदार प्रस्तुति में घुमर घुमर घुमर बाईसा घुमर घुमे रे... अरे जा रे हट नटखटना छू रे मेरा घूँघट... पलट के दूँगी आज तुझे गाली रे... माने कोई न जसोदा... आज बिराज में होली रे रसिया... खेले ब्रज में रंग गुलाल... राधा के संग... बरसाने मेे होली पर... विद्या जोशी, कीर्ति पालीवाल जमकर नाची... सभी ने इनका वाह...वाह कर हौंसला बुलंद किया। फाग महोत्सव के दौरान नन्हे-मुन्हे बच्चों ने राधा-कृष्ण का रुप धरकर महारास की आकर्षण झांकी का नजारा भी देखने को मिला। फाग महोत्सव में प्रभु श्री चारभुजानाथ जी का विशेष श्रृंगार किया गया। पालीवाल एवं मेनारिया की मातृशक्तियों ने पधार कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। मातृशक्तियों ने विशेष कर रंग-बिरंगे गुलाब के फूलों से मस्ती भरी होली खेलकर एक दुसरे से मिलकर शुभकामनाएं दी। इस दौरान नाश्ता, फरियाली खिंचड़ी, फल के साथ ठंठाई का वितरण भी होता रहा। इस मौके पर विशेष रूप से डॉ शिवानी जोशी ने मातृशक्ति से स्वस्थ्याय पर चर्चा कर स्वास्थ संबंधित जानकारी देकर मातृशक्ति का उत्साहवर्धन किया। डॉक्टर साहब ने शुगर से कैसे बचे इस को लेकर विस्तार से जानकारी दी। महोत्सव का समापन शाम को महाआरती से हुआ।

● राधा-कृष्णा संग खेली फाग होली...

paliwalwani

मातृशक्ति ने राधा-कृष्णा संग खेली फाग होली...फुल ओर रंग-बिरंगे अबीर रंगो से खेली होली... कान्हा रंग भर के सुना दे... जरा बासूरी पर मातृशक्ति जमकर नाची...फूलों इत्र फुलेल की खुशबू से महकते वातावरण में ठाकुर जी व राधा रानी की भक्ति से हर किसी का मन मोह लिया... केसर चंदन का तिलक लगाकर होली की शुरुआत की। सभी ने एक दूसरे पर केसर चंदन चमकते हुए फाग भजनों पर होली खेली। इस दौरान पालीवाल भवन में श्री चारभुजा दरबार का माहौल बृज की होली की याद दिला रहा था। फाग भजनों की बहती सुर सरिता और एक दूसरे को केसर चंदन का तिलक लगाकर जय कारे लगाते मातृशक्ति मंत्रमुग्ध नजर आ रही थी। होली फाग गीतों की प्रस्तुति देकर होली खेली गई।

paliwalwani

paliwalwani

● आयोजन को लेकर किसने क्या कहा

मातृशक्ति महिला मंडल की ओर से नर्मदा व्यास ने पालीवाल वाणी को बताया कि महिलाओं ने पुष्पों व गुलाल से होली खेली। विद्या बागोरा ने कहा कि होली के गीत गाए और नृत्य किया, मानो ऐसा लग रहा था कि काश ऐसा आयोजन हर समय होता रहे। पालीवाल-मेनारिया मातृशक्तियों ने फूल, गुलाल की होली खेलकर भजन की स्वरलहरियों बिखेरी। इस दौरान योगिता जोशी ने बताया कि मातृशक्तियों ने एक-दूसरे को होली महोत्सव की शुभकामनाएं देकर समाज में एकता संकल्प लिया। पार्वती जोशी, विद्या जोशी ने कहा कि ब्रज में होली रे रसिया....होली का त्योहार केवल रंग और गुलाल की वजह से नहीं बल्कि कई पारंपरिक रीति...रिवाजों की वजह से याद किया जाता है। बैनी जोशी ने बताया कि राजस्थान में एक महीने पहले से ही होली त्योहार का जश्न शुरू हो जाता। सोनाली जोशी, ममता जोशी, योगिता जोशी ने कहा कि आज का आयोजन पूर्ण रूप से मातृशक्ति के रूप में याद किया जाएगा। वही मेनारिया महिला अध्यक्ष विमला जोशी, उपाध्यक्ष रामी जोशी ने पालीवाल महिला अध्यक्ष पुष्पा जोशी की खुब तारीफ करते हुए होली की शुभकामनाएं दी।

paliwalwani

● खूब खेली फूलों की होली-रंगों के सरोबार में डुबी रही मातृशक्तियां

फाग महोत्सव के दौरान समाज अध्यक्ष पुष्पा जोशी, नर्मदा व्यास, नीना व्यास, प्रभावती जोशी, उषा शर्मा, कीर्ति पालीवाल, विद्या बागोरा, दमयंती दवे नर्मदा जोशी, पालीवाल वाणी पत्रकार संगीता जोशी, संगीता पालीवाल, सुनीता जोशी, चेतना जोशी, विद्या जोशी, देविका जोशी, कला जोशी, बेबी जोशी, ममता उपाध्याय, अनु जोशी, रिना जोशी, जमना पुरोहित, पार्वती जोशी, हेमा पुरोहित, गीता पुरोहित, संतोषी नारायण जोशी, मेनारिया महिला अध्यक्ष विमला जोशी, रामी जोशी, सोनाली जोशी, ममता पुरोहित, मंजू जोशी, योगिता जोशी, जया हरजोत, योगिता पुरोहित, ममता मेहता, स्मिता मेहता, पूनम जोशी, संतोष जोशी, मोना जी, पूजा व्यास, सुनीता जोशी, गमु जी, निर्मला पालीवाल, मोना पानेरी आदि मातृशक्ति ने मौजूद रहकर सक्रिय भूमिका में दिखाई दी।

paliwalwani

● आप सभी का आभार मातृशक्ति परिवार ने माना

अंत में आभार समाज अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा जोशी एवं समाजसेविका प्रभावती जोशी, उषा शर्मा ने माना  मातृशक्ति परिवार की ओर से सभी सहयोगकर्ता के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। 

paliwalwani
पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sangeeta Paliwal-Sangeeta Joshi...✍️
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*