Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

पालीवाल समाज में आज गणगौर महोत्सव

राजेश जोशी     Category: इंदौर     05 Apr 2017 (11:29 AM)

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी गणगौर महोत्सव के तहत हिंदू देवता गौरी माता के सम्मान में आज पालीवाल बजरंग मंडल के तत्वाधान में पालीवाल समाज श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर पर आयोजित किया जा रहा है। पालीवाल बजरंग मंडल ने मातृशक्ति से अपील की है कि गणगौर महोत्सव में आप सभी सादर आमंत्रित है। इस दौरान माता गणगौर की पूजा-अर्चना कर गणगौर के मंगल गीत गाए जाएगे।
देश भर में मनाया जाने वाला गणगौर महोत्सव पूरे राजस्थान में सबसे रंगीन रूप से मनाए जाने वाले महोत्सवों में से एक है। यह लोकप्रिय मेला हिंदू देवता गौरी माता के सम्मान में आयोजित किया जाता है। बताया जाता है की यह ज्यादातर महिलाओं द्वारा अपने पति के कल्याण के लिए मनाया जाता है। इसी कड़ी में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी आज पालीवाल बजरंग मंडल के तत्वाधान में श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर, 42, जूना तुकोगंज पर आयोजन किया जा रहा है।

पालीवाल वाणी ब्यूरों- राजेश जोशी 

पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav