Latest News
      1. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      2. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      4. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       5. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं      6. पालीवाल वाणी के पत्रकार श्री संजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
तेरे मेरे संस्कार 24 मार्च को रीगल टॉकिज में रिलीज होगी - Paliwalwani.com

तेरे मेरे संस्कार 24 मार्च को रीगल टॉकिज में रिलीज होगी

Sunil paliwal     Category: इंदौर     21 Mar 2017 (4:32 PM)

इंदौर। तेरे मेरे संस्कार के निर्माता नरेन्द्र कुमार जोशी, विरेन्द्र सिंह छाबड़ा, पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इदौर के अभिभाषक, सिनेमा स्टार एल.एन. बागोरा, आदित्य प्रदीप जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि देवी अहिल्या फिल्म प्रोडक्शन और प्रतिभा फिल्म इंदौर की बनाई पारिवारिक हिन्दी फीचर फिल्म ‘तेरे मेरे संस्कार‘ दो परिवारों की कहानी ‘तेरे मेरे संस्कार’ को आज के समय में समाज में फैलती बुराईयों और परिवार के विघटन को लेकर बनाई गई है। फिल्म में दो परिवारों के बीच की कहानी भी हैं जिसमें एक संस्कार हीन बहु है जो अपनी जिद और घमंड के कारण परिवार और दाम्पत्य जीवन को बर्बाद करती है। वही दूसरे परिवार की समझदार बहु अपने शराबी पति को सुधारकर परिवार की एकता का एकसुत्र में पिरोने का काम करती है। फिल्म को आईपीसी की धारा 498ए दहेज प्रथा कानून के दुरूप्रयोग को ‘तेरे मेरे संस्कार‘ को आधार लेकर फिल्म बनाई गई। फिल्म में आज की पीढ़ी के माता-पिता की बातों को अनदेखा कर, उनकी मनमर्जी के खिलाफ प्रेम-विवाह करना बताया गया है। समाज के द्वारा बहिष्कर्त होते है और इस विवाह के गलत परिणाम सामने आते है। यह फिल्म दहेज प्रथा कानून के दुरुपयोग पर है। आरपीएफ सिपाही रतलाम मंड़ल में पदस्थ प्रदीप जोशी ने कहा कि मुझे मेरे स्टाफ से काफी सहयोग मिला में उनके प्रति आभारी हुं जिन्होंने मुझे समय-समय पर हर प्रकार से सहयोग किया। ‘तेरे मेरे संस्कार‘ 24 मार्च को रीगल टॉकिज में रिलीज हो रही है।

फिल्म की अधिकांश शूटिंग राजवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों में

फिल्म की अधिकांश शूटिंग राजवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों में फिल्माया गया है। ‘तेरे मेरे संस्कार‘ और फिल्म का एक गाना मांडव की खूबसूरती के बीच फिल्माया गया है।

‘तेरे मेरे संस्कार‘ के कलाकारों के नाम

स्व. राजेश तस्की और आदित्य प्रदीप जोशी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आदित्य प्रदीप जोशी, अर्चना वाजपयी, अर्जुन पालीवाल, एल.एन. बागोरा, माया जायसवाल, प्रिया मोहने, बी.यु.खान, सुनील रघुवंशी, राजेश तिवारी, जीवन कोठारी, हेमन्त मोढ़, ताप्ती यादव और नितेन्द्र सिंह छाबड़ा, बाल कलाकार अनस अली, अशोक शर्मा ने दिल लगाकर काम किया है। ‘तेरे मेरे संस्कार‘ के सभी कलाकार इंदौर शहर के बंदे है। फिल्म के निर्माता नरेन्द्र कुमार जोशी और विरेन्द्र सिंह छाबड़ा है। सह-निर्माता अपूर्वा जैन है। पटकथा व निर्देशक स्व. राजेश तस्की, कथा विरेन्द्र सिंह छाबडा, कार्यकारिणी निर्माता व सह निर्देशक आदित्य प्रदीप जोशी, गीतकार स्व. राजेश तस्की एवं शरद तिवारी, फिल्म के संगीत निर्देशक, ओर गायक पर दिनेश डाबर ने काम किया है तो मधुर स्वर की आवाज श्रृद्धा जगताप, छायाकार भूपेन्द्र भूपि, प्रमुख एडिटर महक डांगी, व्हिज्यूल इफेक्ट्स प्रणव राजे, पोस्ट प्रोडक्शन सुपर वाईजर साहिल जैन, कोरियोग्राफर प्रफुल्ल गेहलोत, मेकअप अर्पझा पंवार ने दी है। विरेन्द्र सिंह छाबड़ा की इस कहानी पर पोस्ट प्रोडक्शन मुंबई के पिक्सल स्टूडियो का है।

आप सब देखने एक बार जरूर जाए

‘तेरे मेरे संस्कार‘ एक पारिवारिक फिल्म है। इंदौर के बंदों ने जोरदार काम किया है इदौर वासी बाहर से आने वाले सभी कलाकारों का दिल से स्वागत करते है ऐसे में ‘तेरे मेरे संस्कार‘ का इंदौर में बनना ओर उसी फिल्म का इंदौर के कलाकारों के द्वारा काम करना शहरवासियों के लिए सुखद खबर है ऐसे में उनका हौंसला बुलंद करने में इंदौरवासी हमेशा आगे रहता है संभवना है कि इस बार भी 24 मार्च को शहर के मध्य रीगल टॉकिज पर ‘तेरे मेरे संस्कार‘ देखने के लिए जनता हुजुम जरूर उमड़ेगा।

समाज अध्यक्ष श्री मुकेश जोशी की अपील

पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री मुकेश जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि पालीवाल समाज के उभरते हुए कलाकारों ने फिल्म ‘तेरे मेरे संस्कार‘ के लिए खुब मेहनत की उनकी मेहनत आखिरकार रंग लाई अब ‘तेरे मेरे संस्कार‘ का 24 मार्च को इदंौर के रीगल टाॅकीज में रिलिज हो रही है, समस्त पालीवाल बंधुओं से अनुरोध है कि ‘तेरे मेरे संस्कार‘ एक बार देखने सपरिवार रीगल टाॅकीज जरूर जाए। श्री मुकेश जोशी एवं पालीवाल वाणी समाचार पत्र समूह की ओर से पालीवाल समाज से जुड़े कलाकार आदित्य प्रदीप जोशी, अर्जुन पालीवाल, लक्ष्मीनारायण बागोरा (अभिभाषक) को हार्दिक उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-सुनील पालीवाल
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

www.paliwalwani.com

Paliwal Menariya Samaj Gaurav