Latest News
      1. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया       2. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      3. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      4. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      5. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      6. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण
श्री जसराज मेहता ने दिया मेनारिया समाज को तोहफा -हर्ष छाया - Paliwalwani.com

श्री जसराज मेहता ने दिया मेनारिया समाज को तोहफा -हर्ष छाया

Lokesh Mehta, Rajesh Joshi     Category: इंदौर     15 Sep 2016 (2:56 PM)

राजेश जोशी-लोकेश मेहता की कलम से ✍
इंदौर। श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर के दबंग अध्यक्ष श्री जसराज मेहता ने पालीवाल वाणी को बताया कि समय की आवश्यकता को देखते हुए काफी वर्षों से इंदौर के मेनारिया बंधु इस प्रयास में थे कि समाज का पंजीयन हो जाए। जैसा कि आप सभी मीडिया वाले जानते है कि समाज में कुछ अड़चने डालने वाले होते है। उनके प्रयासों से समाज आज तक पंजीयन के लिए तरसता रहा। समाजबंधओं ने मुझे जिम्मेदारी देकर अध्यक्ष बनाया है, तब लेकर आज तक समाजहित में कई महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न कराने एवं मातृशक्तियों को जाग्रृत कर उनके लिए मंड़ल बनाया। आज मातृशक्ति सामाजिक कार्यों में कदम से कदम मिलाकर कदमताल कर रही है। मेरी कार्यकारिणी के साथ समाजबंधओं का अतुल्य सहयोग मिल रहा है। लेकिन कुछ प्रयासों को तेजगति देना थी। हर प्रशासकिय विभागों में समाज का पंजीयन जरूर पूछते लेकिन हमारे मना करने के बाद चारों तरफ घोर निराशा के बादल छा गए थे। उन बादलों को छंटाने का प्रयास आरंभ किया। आज समाज को एक ट्रस्ट के रूप में अद्भूत् तोहफा मिला, आने वाली पीड़ी सदैव याद करें, इस हेतु सभी सक्रिय रूप से मदद कर रहे है।

समाजबंधुओं का सहयोग मिला

श्री जसराज मेहता ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि कार्यकारिणी सदस्य एवं समाजबंधुओं के साथ मेरे साथियों ने विचार विमर्श किया। उन्होंने सलाह दी कि समाज का पंजीयन कराने में कुछ असंतुष्ठ समाजबंधु सक्रिय रूप से विरोध कर रहे है तो समाज का पंजीयन नहीं कराते हुए समाज का ट्रस्ट बनाकर समाज में विकास की बहार लाई जाए। सभी साथियों ने तन, मन, धन और श्रम देकर समाज के लिए अमूल्य समय निकाल कर ट्रस्ट बनाने का प्रयास तेज कर दिया। इस प्रयास में भी कुछ साथियों का कड़ा विरोध भी झेलना पड़ा।

श्री ममलेश्वर बाबा की कृपा अद्भूत् रही

श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर की प्राचीन मुर्ति श्री ममलेश्वर महाकाल (बाबा) की असीम कृपा मिलते ही समाजहित का सोचने वाले समाजबंधुओं ने ट्रस्ट का पंजीयन कराने की भरपूर कोशिश की आज उसी का नतीजा यह रहा कि रजिस्ट्रार आॅफ पब्लिक ट्रस्ट इंदौर के रजिस्ट्रार श्री अजीत कुमार श्रीवास्तव ने श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज ट्रस्ट-31, कानुनगो बाखल, गोपाल मंदिर के पीछे, म.प्र. को सार्वजानिक न्यास के रूप में मध्यप्रदेश पब्लिक ट्रस्ट एक्ट अधिनियम 1951 की धारा 6 के अंतर्गत पंजीकृत किया गया। इस प्रयास से श्री जसराज मेहता ने मेनारिया समाज को अनोखा तोहफा देकर कई विरोधियों की नींद भी उड़ा दी।

समाज में हर्ष की लहर

 श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज ट्रस्ट की जानकारी मिलते ही मालवा से लेकर मेंवाड़ तक हर्ष की लहर देखी गई।

इनका कहना -

ट्रस्ट बनाया वो काबिले तारीफ
श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री जसराज मेहता के साथियों ने समाज विकास में महत्वपूर्ण निर्णय लेकर ट्रस्ट बनाया वो काबिले तारीफ है। प्रभु श्री चारभुजानाथ की कृपा से मेनारिया समाज खुब प्रगति करे। पालीवाल बंधुओं की ओर से हार्दिक बधाई।
जयराम पालीवाल
अध्यक्ष
पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी भोपाल
स्वजनों को समाज के ट्रस्ट के पंजीयन की हार्दिक बधाई
मेनारिया ब्राम्हण समाज 52 श्रेणी ट्रस्ट’ समाज के विकास की आधार शीला साबित होगा। वर्तमान स्थिति तक समाज ने जो विकास किया वो बड़ा ही धीमी गति से किया। ट्रस्ट के रजिस्ट्रेशन से समाज भवन हेतु जमीन लेकर खुद के द्वारा विकसित सर्व सुविधायुक्त मांगलिक परिसर का समाज का स्वप्न अब शायद गतिमान अवस्था में वास्तविकता में परिवर्तित होगा। इस अनुपम प्रयास के प्रणेता श्री जसराज जी मेहता सहित सभी सहभागी स्वजनों को समाज के ट्रस्ट के पंजीयन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।
सांई ज्योतिफाउण्डेन से सुरज जोशी
तरक्की के नए रास्ते खुलेंगें
मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी के तरक्की के नए रास्ते खुलेंगें, उम्मीद है।
अनिल जोशी
सत्य परेशां हो सकता है परास्त नही
सत्य परेशां हो सकता है परास्त नही ... यह कहावत को चरितार्थ कर के दिखाया है श्री जसराज जी मेहता ने जिनके अथक प्रयास से श्री मेनारिया ब्राम्हण समाज 52 श्रेणी को समाज ट्रस्ट के रूप में पंजीयन प्रमाण पत्र मिलने पर हार्दिक हार्दिक बधाई।
ओम पानेरी
श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर कार्य. सदस्य

उज्जवल भविष्य की कामना करता
श्री मेनारिया ब्राम्हण समाज को समाज ट्रस्ट पंजीयन की हार्दिक हार्दिक बधाई। श्री मेनारिया ब्राम्हण समाज महिला मंडल समाज के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।
श्रीमती सोनली सूरज जोशी
मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी महिला मंडल इंदौर
हमारा विरोध होने से ही मेनारिया समाज खुशी बना रहा है
पालीवाल वाणी के ऊर्जावान पत्रकार एवं मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी इंदौर के कर्मठ समाजसेवी राजेश जोशी ने कहा कि श्री जसराज मेहता जी के अर्थक प्रयासों से संपूर्ण मेनारिया समाज में हर्ष छाया हुआ है। जिसका श्रेय श्री मेहता जी के साथ-साथ सभी समाजबंधुओं को भी जाता है। अगर आज कुछ समाजसेवियों ने समाज विकास का विरोध नहीं किया होता तो संभवता आज जो मेनारिया समाज खुशी जाहिर कर रहा है। संभवता खुशी नहीं बना पाता, में विरोध करने वाले को भी धन्यवाद देता हुं कि उनके प्रयासों के कारण ही श्री मेनारिया ब्राह्मण समाज ट्रस्ट का निर्माण हुआ ओर विकास के दरवाजे समाज के लिए खुले।
राजेश जोशी - पालीवाल वाणी, पत्रकार ✍
जोशी दुध दही भंडार, 104 संविद नगर इंदौर 🙏 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-
Whatsapp no- 09039752406

Paliwal Menariya Samaj Gaurav