Latest News
      1. पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी को दी श्रद्धांजलि      2. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       3. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      4. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      5. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      6. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान
कला से दिल जीत रहे है महाराज, पूरे भारत में दुध के कढ़ाव में ताजमहल की प्रस्तृति - Paliwalwani.com

कला से दिल जीत रहे है महाराज, पूरे भारत में दुध के कढ़ाव में ताजमहल की प्रस्तृति

Sunil Paliwal     Category: इंदौर     27 Aug 2016 (9:53 PM)

इंदौर। श्री चंदन गुरू के नाम से चर्चा में आए पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के प्रतिभाशाली श्री चंदन गुरू व्यास के सूपूत्र जो आज इंदौर ही नहीं अपतू पूरे भारतवर्ष में प्रसिद्व एक नाम श्री तरूण महाराज का विख्यात होता जा रहा है। उनमें अदभूत् कला है। जो कला है उसे वापस समाज को समर्पित कर रहे है। श्री तरूण व्यास महाराज ने पालीवाल वाणी को बताया कि वर्षों पूर्व राजस्थान छोड़ कर रोजी रोटी के तलाश में मेरे दादाजी मां अहिल्या की नगरी इंदौर पहुंचे थे । उनकी लगन से मेरे पिताजी ने उनसे कला का हुनर सीखा ओर वहीं कला में आज विभिन्न होने वाले शादी, पार्टी, या अन्य आयोजन में दुध का कढ़ाव लगा कर उसमें दूध का पावडर, काजू, बादाम, पिस्ता से ताजमहल ओर राजबाड़े की नक्शी करने की हुनुर मेरे पिताजी ने सिखाई। विभिन्न होने वाले आयोजनों में मेहमानों का दिल जीतकर महाराज का परिवार खुश है। हर दम समाज के प्रति समर्पित रहने वाले महाराज ने बताया कि मेरे आदर्श मेरे दादाजी ओर पिताजी है। मैं उनके आशीर्वाद से ही सारा काम कर पा रहा हुं। मेरे पिता जी का कहना है कि एक बार किसी पार्टी को कार्यक्रम की हां कर दी तो फिर चाहे कितनी भी बडे ओहदे वालों का आयोजन हो उसे साफ मना कर देते है। इनकी दारियां दिली की प्रशंसा बड़-बड़े पदों पर बैठे उच्चस्तर के अधिकारी भी करते है कि चंदन की बात हर दम खरी होती है। उसी के तर्ज पर छोटे महाराज की पहचान बड़े महाराज के रूप में होने लगी है।

अभी से आर्डर बुक

श्री तरूण महाराज बताते कि दुध के कढ़ाव की बुकिंग अभी से कर रहे है जबकि उनके यहां शादी, पार्टी या अन्य आयोजन भी दो, तीन साल पूर्व एडवांस पैसा देकर अभी से तारीख बुक कर लेते है कि महाराज उस दिन हमारे यहीं काम करना है। पालीवालों की शान बन चुके हैं। जो काबीले तारीफ है।

पूरे भारत में मात्र एक नई प्रस्तृति

श्री तरूण महाराज के पिताजी श्री चंदन गुरू बताते है कि दुध कढ़ाव के साथ राधा, कृष्ण की भक्ति के तर्ज पर मनोरंजन, शानदार डांस की प्रस्तृति भी प्रस्तृत की जाती है। आने वालों मेहमानों का दिल कैसे जीते ये तो महाराज अपनी कलात्मक प्रस्तृति रंग बिरेगें, राजस्थानी पोशाखों के पहनों से दुध के कढ़ाव में ताजमहल ओर अन्य चित्रकारियों से अलग की मनोरंजन किया जाता है। पूरे भारत वर्ष में श्री चंदन गुरू ओर तरूण महाराज की प्रस्तृति शायद ही कोई प्रस्तृत करता होगा। उनको दुर-दराज से आर्डर आना इस बात की गायंटी है कि उनके जैसा है ना कभी भविष्य में होगा।

आप भी बुक कर सकते है

श्री तरूण महाराज ने पालीवाल वाणी को बताया कि हमारी फर्म चंदन दुध कढ़ावे एवं लस्सी पार्लर 202, भोलेनाथ कालोनी, एरोड्रम रोड़, इंदौर मध्यप्रदेश है। मोबाईल नं. 9009727877, 0997757833, 09826245091 पर संपर्क कर सकते है। आपकी सेवा में सदैव तत्पर रहने वाले महाराज को पालीवाल वाणी की ओर से सलाम। महाराज ने पालीवाल समाज को गौराविन्त किया जो काबीले तारीफ है।

सुनील पालीवाल

Paliwal Menariya Samaj Gaurav