Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

पुलिस विभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी !

Sunil Paliwal     Category: इंदौर     12 Aug 2016 (2:34 PM)

भोपाल। सूत्रों ने पालीवाल वाणी को बताया कि कुछ अपवाद को छोड़कर पूरे प्रदेश में थोकबंद तबादले होने की संभावना प्रबल है।  मध्य प्रदेश में राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी कर ली है। प्रदेश के 11 जिलों में एसपी और छह रेंज में आईजी बदलने की कवायद शुरू हो गई हैं। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में इस बारे में आदेश जारी हो जाएंगे।
आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पांच नए आईपीएस अफसरों को जिले की कमान सौंपी जाएगी. बताया जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय स्तर पर सूची को अंतिम रूप दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की हरी झंडी मिलते ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

11 जिलों में बदलेंगे एसपी

- इंदौर एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती
- भिंड़ एसपी नवनीत भसीन
- धार एसपी राजेश हिंगणकर
- गुना एसपी प्रेम सिंह विष्ट
- एसपी भोपाल नार्थ अरविंद सक्सेना
- भोपाल साउथ अंशुमान सिंह
- विदिशा एसपी धर्मेंद्र चौधरी
- सिंगरौली एसपी रुडोल्फ अल्वारिस
- सागर एसपी सचिन अतुलकर
- छतरपुर एसपी ललित शाक्यवार - रायसेन एसपी दीपक वर्मा को बदला जा सकता है। बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ एसपी के कामकाज से राज्य सरकार खुश है और उन्हें बड़े जिलों की जवाबदारी सौंपी जा सकती है. वहीं, नवागत आईपीएस अफसरों का भी कुछ जिलों में एसपी बनना तय हैं।

आईजी स्तर पर भी बदलाव की सुगबुगाहट !

जिलों में एसपी के अलावा रेंज में आईजी स्तर पर भी बदलाव की सुगबुगाहट है. इस कड़ी में आईजी उज्जैन मधु कुमार, इंदौर आईजी विपिन महेश्वरी, ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार, सागर केपी खरे, शहडोल डीके आर्य, भोपाल आईजी योगेश चौधरी का नाम ट्रांसफर लिस्ट में शामिल है। बताया जा रहा है कि आईजी आदर्श कटियार को भोपाल रेंज की कमान सौंपी जा सकती है. वहीं, कुछ अफसरों के प्रमोशन होने की वजह से उनकी जगह नए अधिकारियों की पदस्थापना हो सकती है।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav