Latest News
      1. श्री श्यामसुंदर नागदा का निधन-अंतिम यात्रा आज      2. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      3. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      4. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      5. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      6. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी

23 को शहर कांग्रेस निकालेेगी जनादेश यात्रा-पालीवाल समाज के युवा सक्रिय

Arvind dave     Category: इंदौर     21 Jul 2016 (11:38 PM)

इंदौर। महूनाका से टोरी कॉर्नर के बीच बन रही सड़क के लिए लोगों के मकानों को तोडने के विरोध में 23 जुलाई को शहर कांग्रेस महूनाका से टोरी कॉर्नर तक जनादेश यात्रा निकालेगी। पालीवाल वाणी को बताया कि इस यात्रा में क्षेत्रीय जनसहयोग के लिए बुधवार शाम कांग्रेस के नेताओं ने यहां घर-घर दस्तक दी और यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस जनादेश यात्रा में पालीवाल समाज के युवा कांग्रेसी सर्वश्री श्याम दवे, मोती राजगुरू, कान्हा राजगुरू, धनेश दवे, श्रवण दवे, चिराग बागोरा, अरविन्द दवे, रविकांत व्यास, गोल्डी पुरोहित, हेमन्त बागोरा, रोहित जोशी, गिरीश जोशी, जयंत जोशी, महेश जोशी, संतोष पुरोहित, अखिलेश जोशी, प्रिंस जोशी, दिनेश दवे, अतुल पालीवाल सहित सैंकड़ों पालीवाल कार्यकर्ता ने शहर कांग्रेस का कदमताल करते हुए सक्रिय भूमिका निभाकर पालीवाल समाज को चर्चा में ला दिया। शहर में चर्चा हो रही है कि पालीवाल समाज के इतने कार्यकर्ताओं का हुजूम महुनाका, बियाबनी, मुसाखेडी क्षेत्र में जाकर जनता की समस्याओं को सुना ओर उनकी समस्याओं के लिए संघर्ष करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में बैठकें लेकर यात्रा की तैयारियां को लेकर जोरदार दमदारी से जनादेश यात्रा को सफल बनाने की अपील की गई।

मुआवजा दिलाने की मांग की जाएगी

जनादेश यात्रा का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव करेंगे। यात्रा के जरिए कांग्रेस बगैर मुआवजा कार्रवाई करने का विरोध व प्रभावितों को मुआवजा दिलाने की मांग की जाएगी। प्रभावितों की सूची लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान को सौंपी जाएगी।

तोडफोड़ के बाद से ही समिति लगातार विरोध

शहर कांग्रेस अध्यक्ष सर्वश्री प्रमोद टंडन, शहर कांग्रेस प्रवक्ता जौहर मानपुरवाला, सुरजीतसिंह चड्ढ़ा, देवेंद्रसिंह यादव ने अलग-अलग क्षेत्रों में बैठकें लेकर यात्रा की तैयारियां करने का निर्णय लिया है। इस क्षेत्र में तोडफोड़ के बाद से ही समिति लगातार विरोध दर्ज करा रही थी। बुधवार को नागरिक समिति के डॉ. तपन भट्टाचार्य ने भी यात्रा को समर्थन देने की घोषणा की। शहर कांग्रेस को शहर की जनता का समर्थन मिलने से भाजपा में बेचेनी देखी गई। भाजपा के गिरते ग्राफ से पालीवाल समाज के युवा कार्यकर्ताओं में नया जोश भर गया।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav