Latest News
      1. अच्छी बारिश और खुशहाली की कामना को लेकर मेनार में विशाल कावड़ आज      2. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया       3. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      4. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      5. अटल जी ... जीवन परिचय...न भूतो...न भविष्यति...स्मृति शेष....भावपूर्ण श्रद्वांजलि-      6. श्री ललित पालीवाल सम्मानित
चौधरी पार्क कालोनी के नालों पर कालोनीनाईजर का अवैध कब्जा - Paliwalwani.com

चौधरी पार्क कालोनी के नालों पर कालोनीनाईजर का अवैध कब्जा

Rohit paliwal     Category: इंदौर     11 Jul 2016 (1:21 PM)

इंदौर। पालीवाल समाज 24 श्रेणी इंदौर एवं मुसाखेड़ी के जाबांज युवा समाजसेवी श्री रोहित प्रभुशंकर पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि चौधरी पार्क के कालोनीनाईजर ने नालों पर कब्जाकर प्लाट कट दिये।

प्रशासन के नहीं जगाने से घरों में पानी भरा

जिसके चलते नालों की साईज 30 फीट की जगह लगभग 5 फीट ही रह गई। जिला प्रशासन को मुसाखेड़ी के नालों का सीमांकन कर अतिक्रमण हटाकर मुक्त किये जाने की मांग की गई थी। लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोेेेई ध्यान दिया। नालों की जमीन पर गरीब तबका प्लाट लेकर उसे बनता है तो उनके मकान अतिक्रमण की सीमा में आ रहे है। जिसके चलते कभी भी कोई गंभीर घटना घट सकती है। इस संबंध में कलेक्टर साहब पी. नरहरि को श्री रोहित पालीवाल ने चार माह पूर्व जनसुनवाई में अवगत कराकर मूसाखेड़ी के नालों का सीमांकन कर अतिक्रमण हटाकर नाले का चैड़ीकरण कर गहरा किये जाने की मांग की थी। इंदौर में कम बारिश के चलते ही मुसाखेड़ी के क्षेत्र में घरों में पानी घुस गया। जिसके चलते गरीब परिजनों का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया। अब भी समय रहते नालों का सीमांकन कर कालोनीनाईजर से अतिक्रमण से मुक्त नहीं कराया गया तो आने दिनों में आज से भी ज्यादा भयावह स्थिति हो सकती है। जिसके चलते कभी भी कोई गंभीर घटना घटित हुई तो जिसकी जिम्मेदारी जिम्मेदार अधिकारियों पर रहेगी।

रोहित पालीवाल की पहल रंग लाई

युवा समाजसेवी श्री रोहित पालीवाल के सक्रिय रहने से आज मुसाखेडी में कलेक्टर पी. नरहरि, निगम कमीश्नर मनीष सिंग, विधायक श्री महेन्द्र हार्डिया, एसडीएम शालिनी श्रीवास्तव ने अपने स्टाप के साथ चौधरी पार्क, मुसाखेडी क्षेत्र में जाकर नालों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने भी माना कि नालों पर बेवजह कालोनीनाईजर ने अतिक्रमण कर नालों का पानी अवरूध कर रहे है। भारी बारिश होने से नालों का पानी आस-पास की बस्ती के राहवासियों के घरों में घुस सकता है। उन्होंने अपने स्टाप को निर्देश दिया कि नालों का सीमांकन कर वस्तुस्थिति से तत्काल अवगत कराये।

आप भी मौजूद थे

कालोनीनाईजरों ने नालों पर कब्जा कर गरीब तबके के लोगों को नोटरी पर प्लाट बेचकर उनके जीवन के साथ खिलवाड ओर धोखाघडी कर उनके सपनों को चकनाचुर कर रहे है। इनके विरूद्व सामाजिक युथ ने बीडा उठते हुए स्मार्ट सिटि के सपनों को साकार करने में सर्वश्री प्रभुशंकर पालीवाल, कैलाश पालीवाल, पंडित महेश जोशी, भरत जोशी (भानू पडित), नरेश उपाध्याय, भगवती उपाध्याय, अक्षय जोशी, मनीष पालीवाल, उमेश जोशी तथा क्षेत्रिय पार्षद श्रीमती वंदना कमल यादव का अति महत्वपूर्ण सहयोग मिला। जिसके चलते प्रशासन ने वस्तुस्थिति का जायजा लेकर मामले की गंभीरता को समझते हुए उन्होंने मौखिक रूप निगम से तत्काल में सभी जानकारी मांग कर नालों का सीमांकन कराने के निर्देश दिये। इस दौरान आप सभी क्षेत्रवासियों के साथ मौजूद थे।

Paliwal Menariya Samaj Gaurav