Latest News
      1. विश्व हिन्दू परिषद सामाजिक समरसता अभियान-शैक्षणिक परिवेश को विकसित करना होगा : हेमराज सिंधल      2. पालीवाल समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री धुलीराम पुरोहित पंचतत्व में विलीन-किया पौधारोपण      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज की समाजसेविका श्रीमती मोहनी बाई पालीवाल का निधन-आत्मीय श्रद्वाजंलि अर्पित      4. आमेट मगरा विकास योजना में बनी दुकानों की हुई नीलामी      5. सर्व ब्राह्मण समाज का निःशुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन इंदौर में होगा      6. शहीद हेड कांस्टेबल अब्दुल गनी के लिए मुस्लिम महासभा ने आमेट के अंजुमन मदरसों में करवाई कुरआन ख्वानी

पालीवाल ब्राह्मण महासभा 24 श्रेणी इंदौर सामूहिक विवाह का आधा खर्चा वहन करेगा

paliwalwani     Category: इंदौर     13 Jun 2018 12:18 AM

तीनों श्रेणीयों ने जोरदार तालियां बजाई- स्वागत...वंदन...अभिनंदन के साथ हुआ स्वागत

इंदौर। पालीवाल ब्राह्मण महासभा 24 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री नारायण जोशी (दादा) ने पालीवाल वाणी को चर्चा करते हुए बताया कि पालीवाल ब्राह्मण महासभा 24 श्रेणी इंदौर के तत्वाधान में तीनों श्रेणीयों की कार्यकारिणी एवं समाजसेवियों का सम्मान महासभा अध्यक्ष श्री नारायण जोशी (दादा) के निवास स्थान नारायण कोठी इंदौर पर स्वागत...सत्कार...अभिनंदन के साथ आयोजन का समापन हुआ। विशेष रूप से नाथद्वारा पालीवाल समाज अध्यक्ष श्री गिरीश पालीवाल (विद्रोही) ने आयोजन में पधार कर चार चाँद लगाते हुए संचालन किया। उनकी मधुर वाणी से मौजूद सदस्यों ओर अतिथियों ने गहराई से सुना। हर एक शब्द ऐसा लग रहा था कि उनके शब्दों पर समाज अमल कर ले तो पालीवाल-मेनारिया समाज एक नई इबारत लिख सकता है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इंदौर जैसी एकता पूरे विश्व में कहीं दिखाई नहीं देगी। श्री विद्रोही ने महासभा अध्यक्ष श्री नारायण जोशी की जमकर प्रंशसा करते हुए कहा कि एक ही बंदा है जो समाज के प्रति इतनी लगनता से मेहनत कर समाज को एक सूत्र में पिराने का साहसिक कार्य कर रहा है। उन्होनें अपनी बात रखते हुए कहा कि सम्मान से बड़ा धन ओर कुछ नहीं है, इसलिए हर किसी का सम्मान करना भी सिखना चाहिए।
सर्वश्री मेनारिया ब्राह्मण समाज इंदौर अध्यक्ष जसराज मेहता, पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष, नवनिर्वाचित पालीवाल समाज 24 श्रेणी इंदौर की नचीन कार्यकारिणी का उपरना ओढ़ाकर महासभा की ओर से स्वागत...सत्कार...अभिनंदन किया गया। स्वागत...सत्कार...अभिनंदन की बेला के अवसर पर महासभा अध्यक्ष ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि भविष्य में होने वाले सामूहिक विवाह में जो भी खर्चा आएगा...उसका आधा खर्चा पालीवाल ब्राह्मण महासभा 24 श्रेणी इंदौर वहन करेगा। इस ऐतिहासिक घोषणा पर मौजूद समाजसेवियों एवं पदाधिकारियों ने जोरदार तालियां की गूंज से नारायण कोठी गूंज उठी।

सामूहिक आयोजन से समाज में एकता आती है - श्री नारायण जोशी (दादा)

पालीवाल ब्राह्मण महासभा 24 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री नारायण जोशी (दादा) ने पालीवाल वाणी से आगे चर्चा करते हुए कहा कि सामूहिक आयोजन से समाज में एकता आती है, वही समाज सदस्यों को आज के दौर में एक नई दिशा भी दिखाई देगी। मध्यवर्गीय परिवार हो या अमीर परिवार आज मंहगाई के दौर में सभी परेशान है। इसी परेशानी को समझते हुए महासभा की मीटिंग में सामूहिक विवाह एवं अन्य सामूहिक सामाजिक आयोजन को एक जाजम पर करने पर जोर दिया था।

समाजसेवियो को उपरना ओढाकर महासभा ने महत्वपूर्ण पहल की

इसी दिशा का दायरा बढ़ते हुए महासभा ने 3 मई 2018 को स्वागत...वंदन...अभिनंदन का आयोजन किया। जहां अध्यक्ष स्वागत हुआ वही कार्यकारिणी सदस्यों का वंदन ...अभिनंदन के साथ समाजसेवियो को उपरना ओढाकर महासभा ने एक नया अध्याय ओर एक नई दिशा की ओर महत्वपूर्ण पहल की। इस कार्यक्रम के प्रेरणास्त्रोत पालीवाल ब्राह्मण महासभा 24 श्रेणी इंदौर संयोजक श्री श्याम पालीवाल विशेष रूप से मौजूद थे। आयोजन की रूपरेखा बनाने में श्री बंशी जोशी का सराहनीय प्रयास रहा, वही महासभा सचिव श्री ओमप्रकाश जोशी, घनश्याम डी. जोशी ने माना। कार्यक्रम में मातृशक्ति के पधारने पर महासभा ने महिला मंडल का भी अभिनंदन किया। सर्वश्री पालीवाल समाज 24 श्रेणी इंदौर उपाध्यक्ष प्रकाश जोशी, सचिव राकेश जोशी, उपकोषमंत्री श्री ललित पुरोहित (भाणा), सुखलाल जोशी, शांतिलाल पालीवाल, गणपत मेहता, हरलाल पालीवाल, प्रकाश जोशी, रेवाशंकर पुरोहित, गोपीलाल व्यास, पालीवाल समाज 44 श्रेणी उत्सवमंत्री पुरूषोत्तम बागोरा, अंबालाल जोशी, नवनीत पालीवाल, देवकिशन पुरोहित, पंडित महेश जोशी, ललित जोशी सहित कई संगठनों के समाजसेवी भी मौजूद थे।

paliwalwani

paliwalwani

नोट :- आप भी आपकी सामाजिक गतिविधियों का निःशुल्क आनलाइन प्रकाशन करने के लिए संपर्क करें। या मेल कर सहयोग प्रदान करें। आपका प्रसार-प्रसार पालीवाल वाणी समाचार पत्र के माध्यम से होगा।
पालीवाल वाणी समाचार पत्र ब्यूरो
Sangita Paliwal-
Whatsapp no- 9907666222
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-
Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...