Latest News
      1. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      2. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      3. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      4. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      5. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      6. अटल जी ... जीवन परिचय...न भूतो...न भविष्यति...स्मृति शेष....भावपूर्ण श्रद्वांजलि-
नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक मानपुर शाखा द्वारा अनूठी पहल - Paliwalwani.com

नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक मानपुर शाखा द्वारा अनूठी पहल

घनश्याम व्यास     Category: इंदौर     19 May 2018 (6:33 PM)

माानपुर। पश्चिमी मध्य प्रदेश के 14 जिलों में कार्यरत नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक की सभी 406 शाखाओं द्वारा दिनांक 15 मई को ग्राहक सम्मेलनों का आयोजन किया गया। इस आयोजन में प्रत्येक शाखा में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 5 ऐसे ऋणियों का सम्मान किया, जिन्होंने अपने ऋण खाते निर्धारित समयावधि में बंद कर दिए ऐसे ऋणियों को बैंक द्वारा सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए गए । विभिन्न शाखाओं के ग्राहक और स्थानीय प्रतिष्ठित नागरिक बड़ी संख्या में इन आयोजनों में उपस्थित हुए ।

406 शाखाओं के सदस्यों ने उमंग और उत्साह के साथ आयोजन

बैंक के अध्यक्ष श्री ए.बी. विजय कुमार ने पालीवाल वाणी को बताया कि ऐसे आयोजनों का मुख्य उद्देश्य जनसामान्य में बैंक ऋण की समय पर अदायगी के प्रति चेतना और जागरूकता उत्पन्न करना है। आप ने आगे बताया कि समय पर ऋण चुकाने से बैंक न केवल ऋणी की अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति बाधारहित एवं तत्परतापूर्वक कर सकता है, बल्कि ऐसे जरुरतमंदों को भी ऋण प्रदान कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में अपना सहयोग प्रदान कर सकता है। यह प्रथम अवसर है जब बैंक की सभी 406 शाखाओं के स्टाफ सदस्यों ने पूरी उमंग और उत्साह के साथ व्यापक स्तर पर ऐसे सम्मेलनों का आयोजन किया।

नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक ने 23 राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किए

नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक मानपुर के प्रबंधक श्री विपिन जोशी ने पालीवाल वाणी से चर्चा करते हुए बताया कि नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक की गिनती देश के प्रमुख ग्रामीण बैंकों में होती है। बैंकों को हाल ही के वर्षों में 23 राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। बैंक समाज के कमजोर वर्ग विशेषकर छोटे किसान मजदूरों कारीगरों विद्यार्थियों और महिलाओं के आर्थिक उत्थान के लिए प्रतिबद्ध और निष्ठावान है। शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में बैंक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करता है। बैंक शीघ्र ही स्वयं सहायता समूह के गठन और उनके वित्तपोषण के लिए वृहत् स्तर पर एक अभियान प्रारंभ करने जा रहा है।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-घनश्याम व्यास ✍
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
Whatsapp no- 09039752406
#🙏Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav