Latest News
      1. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      2. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      3. काव्य किरण कविता संग्रह का हुआ लोकार्पण      4. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      5. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      6. अटल जी ... जीवन परिचय...न भूतो...न भविष्यति...स्मृति शेष....भावपूर्ण श्रद्वांजलि-
हनुमान की भक्ति भाव से सराबोर हुई पालीवाल समाज - Paliwalwani.com

हनुमान की भक्ति भाव से सराबोर हुई पालीवाल समाज

Sunil Paliwal     Category: इंदौर     01 Apr 2018 (3:30 PM)

इंदौर। श्री पालीवाल समाज बजरंग मंड़ल के तत्वाधान में पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर पालीवाल समाज भवन श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर में प्राचीन हनुमान मंदिर में हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव अपार आनंद एवं उल्लास के माहौल में दो दिवसीय आयोजन धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। मंदिरों की फूलों से सजावट हुई तो वहीं दिन भर धार्मिक अनुष्ठान के साथ विधि विधान से हनुमान जी की पूजा सम्पन्न हुई। भक्तों ने मिलकर हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव में शामिल हुए। फूलों की वर्षा कर श्री पालीवाल रामायण मंडल एवं भक्तगणों ने संगीतमय भजनों पर भक्त खूब झूमे। भक्ति भाव से महाआरती कर हनुमान जी की सुंदर झांकी के दर्शन कराए गए।

श्रद्वालुजनों का हुजूम महाप्रसादी के लिए उमड़ा

श्री चारभुजानाथ जी और हनुमान लाला की धूमधाम से भजन, कीर्तन, महाआरती एवं भव्य महाप्रसादी के इस महासंगम में हनुमान मंदिर परिसर फूलमालाओं एवं आकर्षित करती विद्युत सज्जा से भक्तगणों को मजा आ गया। वही विशेष ठाकुरजी एवं हनुमान जी के श्रृंगार को श्रद्वालुजन पलक-पावड़े बिछाए आतुर हजारों समाजजनों ने उत्साह से स्वागत किया। श्री पालीवाल बजरंग मंड़ल सहित अनेक श्रद्धालुओं ने प्रभु को महाभोग धराया गया वहीं सेवा-पूजा की गई। प्रभु के दर्शन के लिए भीड़ लगी रही तथा सभी ने सेवा व दर्शन लाभ के बाद श्रद्वालुजनों का हुजूम महाप्रसादी के लिए उमड़ पड़ा। पालीवाल बजरंग मंड़ल के कदमताल से श्री पालीवाल रामयाण मंडल ने भक्तिभाव से भजन-कीर्तन से देर रात तक पूरे ठाठ-बाठ से हनुमान लाला की सेवाभाव कर भक्तोंजनों की सेवा में निरंतर सेा करते हुए दिखाई दिए... हनुमान भक्तों की सेवा इतनी विचित्र थी कि दो सप्ताह की कठिन तपस्या...दिन-रात करने के बाद भी...हनुमान जयंती के आयोजन में...उनकी थकान कहीं नहीं दिखाई दी। इतनी कृपा तो प्रभु श्रीराम की ही हो सकती है।

paliwal

चारों तरफ श्री राम के जयकारों की गूंज

श्री पालीवाल समाज बजरंग मंड़ल के भक्तोंजनों को देखते ही समाज बंधु चारों तरफ श्री राम के जयकारों से मंदिर परिसर गूंज उठा...उत्साह इतना चरम पर था कि आने वाला हर भक्त पहले श्री राम बोलता...फिर जोर से पवन पुत्र हनुमान के गुणगान करने से पीछे नहीं रहा। मंडल के साथियों ने भी भक्तों की टोली में जोर-षोर से जय...जय...सियाराम...प्रभु आपकी जय हो...जय चारभुजा री की गूंज से पूरा पांडाल सुगंधित हो उठा।

Paliwalwani

जमकर हुई तारीफ

श्री पालीवाल समाज बजरंग मंड़ल के साथियों की कड़ी मेहनत का ही फल था कि हनुमान जयंती महोत्सव में सारी व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित दिखाई देने से पालीवाल समाज बंधु एवं आमंत्रित सदस्यों ने जमकर तारीफ हुई वही श्री पालीवाल समाज बजरंग मंड़ल के साथियों को बधाई भी दी।

अतिथि मेहमानों का हुआ स्वागत

paliwal

हनुमान जयंती महोत्सव की परम्परानुसार प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी श्री पालीवाल समाज बजरंग मंड़ल के कार्यकर्तागण, पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी के पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य एवं वरिष्ठ समाजसेवियों ने अतिथि मेहमानों का आदर भाव, मीठी मुस्कान के साथ अभिवादन कर स्वागत किया तो विषेष अतिथियों के दिल गद्गद् हो गए।

श्रीराम की प्रमुख भूमिका में नजर आए 

आज के दौर में जहां बड़े-बड़े पोस्टर बेनर दिखाकर जनता को अहसास करते बैनर...मुंह चिढ़ाते हुए दिखाई देते है वही श्री पालीवाल समाज बजरंग मंड़ल की साफ-सुथरी स्पष्ट छवि की झलक साफ दिखाई दी। प्रभु की सेवा में आयोजक श्रीराम की प्रमुख भूमिका में नजर आए। सभी साथी श्रीराम के भक्तगण हनुमान की सेवा में तत्पर दिखाई दिए।

paliwal
पालीवाल वाणी ब्यूरो-सुनील पालीवाल ✍
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
Whatsapp no- 09039752406
#🙏Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

Paliwal Menariya Samaj Gaurav