Latest News
      1. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      2. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      3. अटल जी ... जीवन परिचय...न भूतो...न भविष्यति...स्मृति शेष....भावपूर्ण श्रद्वांजलि-      4. श्री ललित पालीवाल सम्मानित      5. पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी को दी श्रद्धांजलि      6. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत
6 करोड़ पौधे एक साथ लगाने का इतिहास रचा - Paliwalwani.com

6 करोड़ पौधे एक साथ लगाने का इतिहास रचा

sunil paliwal     Category: इंदौर     02 Jul 2017 (6:06 PM)

इंदौर। पालीवाल समाज 44 श्रेणी के लोकप्रिय समाजसेवी, श्री चारभुजानाथ भक्त मंडल के सदस्य श्री राजेश बागोरा ने आज रालामण्डल के तालाब की पाल पर पोधा रोपण किया। इंदौर जिले में रविवार को एक साथ लाखों पौधे लगाने का इतिहास रच दिया। पौधारोपण के महाअभियान में जिलेभर में हर वर्ग, उम्र का व्यक्ति इस महाअभियान से जुड़ा और उन्होंने व्यापक स्तर पर पौधारोपण कर प्रकृति के संरक्षण का संकल्प लिया। पर्यावरण संरक्षण के लिए जिले में पौधारोपण किया गया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए जिले में एक साथ पौधारोपण किया गया। श्री राजेश बागोरा के नेतृत्व में पर रालामंडल क्षेत्र में लगभग 120 पौधे साथियों के साथ लगाए। पौधारोपण कार्यक्रम को लेकर प्रातःकाल से ही ग्रामवासियों, जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों, नगर निगम, ग्राम पंचायत कर्मचारियों ने महाअभियान में उत्साह दिखाई दिया। हर कोई हाथों में पौधा लेकर पौधारोपण करते हुए दिखाई दिया। पालीवाल समाज, मेनारिया ब्राह्मण समाज के कई समाजसेवियों सहित कई संगठनों के साथ पालीवाल वाणी समूह के पत्रकारों ने अलग-अलग पौधारोपण कर प्रकृति के संरक्षण का संकल्प लिया।

# ग्रीन बेल्ट में वृहद पौधारोपण अभियान की शुरुआत

इंदौर। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने नर्मदा नदी को देखकर कहा था कि इसमें पानी कम होता जा रहा है। इसकी रक्षा और पर्यावरण संरक्षण के लिए जरूरी है कि नर्मदा किनारे और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में छह करोड़ से ज्यादा पौधे लगाए जाएं। राजस्व और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने रविवार को चाणक्यपुरी चैराहे के पास ग्रीन बेल्ट में वृहद पौधारोपण अभियान की शुरुआत करते हुए कही। नगर निगम द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में सर्वश्री नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव, एमआईसी सदस्य शंकर यादव, बलराम वर्मा, सुधीर देड़गे, निगमायुक्त मनीष सिंह, अन्ना महाराज, पार्षद सावित्री आर्य समेत अन्य कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

# महापौर कि अपील -घर-आंगन में पौधे लगाकर सहयोग करें

इस अवसर पर महापौर मालिनी गौड़ ने पालीवाल वाणी को बताया कि सात दिन में निगम 1.40 लाख पौधे लगाएगा। आज मंत्री, एमआईसी सदस्यों, पार्षदों और नागरिकों द्वारा 800 पौधे लगाए गए हैं। महापौर मालिनी गौड़ ने नागरिकों से अपील की कि वे भी अपने घर-आंगन और शहर के अन्य हिस्सों में पौधे लगाकर पर्यावरण की रक्षा में सहयोग करें। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण किया गया। सर्वश्री पार्षद दिलीप शर्मा, चंदुराव शिंदे, अश्विनी शुक्ल, मुन्नालाल यादव, विनिता धर्म, प्रणव मंडल, सुरज केरो, मांगीलाल रेडवाल, सहित पालीवाल ब्राह्मण समाज, मेनारिया ब्राह्मण समाज से जूडे भाजपा नेता जसराम मेहता, राजेश जोशी, प्रेेम जोशी, भेरूलाल जोशी, लोकेश मेहता, टीकम जोशी, भोलाशंभु बागोरा, कमल व्होरा, राजू जोशी, पंडित महेश जोशी, उमेश जोशी, भावेश दवे, जयेश जोशी, हुकुम जोशी, नरेन्द्र बागोरा एवं निगम अफसरों और कर्मचारियों ने भी अलग-अलग पौधारोपण कर प्रकृति के संरक्षण का संकल्प लिया। पौधारोपण महाअभियान में अपनी सक्रिय सहभागिता निभाई।

# पौधे लगाना सौ यज्ञों के पुण्य के समान

आलीराजपुर जिले में नमामि देवी नर्मदे अभियान के तहत पूरे प्रदेश में 6 करोड़ पौधों का एक साथ रोपण के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान के अभिनव कार्यक्रम के तहत रविवार को आलीराजपुर जिले के जोबट क्षेत्र के ग्राम कोटडी में पौधारोपण हुआ। जिला प्रशासन के नेतृत्व में झाबुआ जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनो, स्कूली बच्चों, सरकारी अधिकारियों, विभिन्न समाजों, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक 1 लाख से अधिक पौधों का रोपण नर्मदा क्षेत्र में किया। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि पौधे लगाना सौ यज्ञों के पुण्य जैसा कार्य है।

पालीवाल वाणी ब्यूरो- सुनील पालीवाल
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav