Latest News
      1. विधिक सेवा सप्ताह का शुभारंभ पर कार्यक्रम आयोजित      2. अणुव्रत विश्व भारती की नवगठित निदेशक परिषद की बैठक सम्पन्न      3. भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्तन ने इंदौर में दिया बयान-भाजपा में मचा भूचाल       4. पालीवाल समाज के तरुण व्यास पर हुआ प्राणघातक तलवार से हमला-पुलिस बचा रही है आरोपियों को      5. पालीवाल समाज ने अन्नकुट महोत्सव चारभुजा मंदिर परिसर में मनाया-उमड़ी भक्तों की भीड़      6. आज 24 श्रेणी पालीवाल समाज की प्रथम कब्बड्डी प्रतियोगिता

इंदौर के चारधाम यात्रियों की बस गिरी, 21 की मौत,7 जनों को बचाया

Sunil paliwal     Category: इंदौर     23 May 2017 (6:19 PM)

इंदौर के चारधाम यात्रियों की बस गिरी, 21 की मौत,7 जनों को बचाया
इंदौंर।23 मई पालीवाल वाणी को सूत्रों ने बताया कि आर के टुर एण्ड टेªव्लस की बस में यादव, चैधरी, जाटव के अधिकांश परिवार के सदस्य बस मे ंसवार होकर गांव कराछिया, तहसील हातोद जिला इंदौर से दर्शन हेतु निकले थे। तभी उत्तरकाशी में सड़क हादसे में 23 जनों की दुःखत मौत होने के समाचार मिल रहे है जिसमें से 7 जनों को बचाया लिया गया। जिसमें बलिराम चैहान, जीतेन्द्र चैधरी, भावना सत्यनारायण को कुशल पूर्वक बचा लिया गया है। शंष जानकारी मिलने का इंतजार किया जा रहा है। इंदौर जिले के लिए सबसे बडी दुघर्टना के समाचार अभी-अभी मिल रहे है। पुष्टि करना बाकी है। गांव कराछिया, तहसील हातोद जिला इंदौर के अधिकांश परिवार के लोग यात्रा को निकले थे।

सात यात्रियो को बचाया गया

उत्तराकाशी में हुई बस दुर्घटना में जिन सात यात्रियो को बचाया गया उनके नाम इस प्रकार है उत्तरकाशी बस दुर्घटना के घायलों का नाम जितेंद्र 27 वर्षीय पुत्र अंबा राम, बिम्बुआ किड़ा, इंदौर भागीरथ 75 वर्ष पुत्र भीमा, ग्राम पेतबा, जयपाल पुर इंदौर श्रीमती संजू देवी 52 वर्ष पत्नी भर्व सिंह राठौर,धार,इंदौर लक्षमी देवी 45 वर्ष पत्नी राम चंद्र, बितरणी, इंदौर बाल राम 24 वर्ष पुत्र सेवा राम, देदया,दिवलपुर, इंदौर कुमारी भावना 17 साल, पुत्री सत्यानारायण, बेटमा, इंदौर सीताबाई चौहान 65 वर्षीय, पत्नी सेवा राम देदया, इंदौर ...!
चट्टान वाला क्षेत्र होने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए और घाटी में यात्रियों के शव इधर-उधर बिखर गए। हालांकि बस भागीरथी में समाने से बच गई, लेकिन कुछ यात्रियों के नदी में बह जाने की भी आशंका है। एक 17 साल की लड़की को मामूली चोटे आई हैं। घायलों को चिन्यालीसौंड़ अस्पताल पहुंचाया गया। उधर, मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए राहत बचाव के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए।

जोशियाड़ा बैराज से कम कराया गया पानी

राहत और बचाव कार्य के दौरान भागीरथी नदी में अधिक पानी होने के कारण दिक्कत आ रही थी। इसे देखते हुए डीएम ने जोशियाड़ा बैराज से पानी रोकने के निर्देश दिए। बैराज से पानी रोकने के बाद भागीरथी का जलस्तर घटा। इससे बचाव दल को मदद मिली।
इंदौर जिले के लिए दुःखद समाचार

हेल्पलाइन नंबर

हादसे की जानकारी के लिए डीआरआई उत्तरकाशी का हेल्पलाइन नंबर 9411112976, एसपी उत्तरकाशी- 9411112737, रेन्ज कार्यालय देहरादून- 0135-2716201 जारी किए गए हैं।
www.paliwalwani.com

Paliwal Menariya Samaj Gaurav