Latest News
      1. उर्जित पटेल के पीछे छिपा इस्तीफा का राज      2. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      3. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      5. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       6. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर

विद्युत चिंगारी से किसान के खेत में लगी आग

नीरज परिहार      Category: दिल्ली     08 Apr 2017 (7:00 PM)

आगरा-पिनाहट। ब्लॉक क्षेत्र के अन्तगर्त नगला भरी में एक किसान के खेत में हाईटेंशन लाइन की विधुत चिंगारी से आग लग गयी। आग लगते ही गेहू की पूरी कसल जलकर राख हो गयी। जानकारी के अनुसार किसान सोनू निवासी नगला भरी के खेत में बारह बीघा गेहू की कसल पकी हुई खडी थी जिसके उपर से विधुत हाई टेंशन लाइन गुजरी थी। खेत के उपर से गुजरी विधुत हाई टैंशन लाइन के तारों में कॉल्ट हुआ और चिंगारी खेत में गिर गयी। जिससे गेहू की खडी कसल में भीषण आग लग गयी। आग की लपटों को देखकर आसपास के खेतों के किसान दर्जनों की संख्या में एकत्रित हो गयी उन्हौने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को देकर विधुत लाइन को सट डाउन कराया। ओर समर पम्प चलाकर लेजम से आग को बुझाना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद दमकल की गाडी के पहुचने पर बमुश्किल आग पर काबू पाया तब तक किसान की कसल जलकर राख हो चुकी थी किसान ने प्रशासन से मुआवजे की मॉग की है। 

अनियंत्रित होकर पलटी जायलो कार

आगरा-पिनाहट। कस्बा बाजार निवासी व्यापारी गोपाल गुप्ता आगरा में रहकर अपना व्यापार करते है। व्यापारी का पुत्र सागर गुप्ता उम्र 22 वर्ष अपनी जाइलों कार द्वारा आगरा से पिनाहट बीएससी तृतीय वर्ष की परीक्षा देने आ रहा था। तभी पिनाहट अरनोटा मार्ग पर इण्डेन गैस एजेन्सी के पास कार अचानक अनियंत्रित होकर सडक किनारे खाई में पलट गयी। कार पलटते देख वहॉ आसपास के लोग एकत्रित हो गये। उन्हौने व्यापारी चालक पुत्र को बाहर निकाला और उसे तत्काल घायल होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिनाहट पहुचाया गनीमत रही कि छात्र गम्भीर घायल नही हुआ। इलाज के बाद छात्र अपनी परीक्षा देने परीक्षा केन्द्र पर पहुचॉ । 

नीरज परिहार (पिनाहट,बाह क्षेत्र) आगरा

www.paliwalwani.com

Paliwal Menariya Samaj Gaurav