Latest News
      1. सुश्री पलक पालीवाल का वाणिज्यिक सहायक के पद पर चयन       2. स्काउट गाइड रैली में होंगे प्रतिभा विकास के विभिन्न कार्यक्रम-जिला कलेक्टर करेंगे आज शुभारंभ      3. मन की बात मोदी के साथ-आमेट में लोगो ने भेजी अपनी राय      4. आमेट नगर पालिका मंडल की साधारण सभा 26 को      5. वैष्णव युवा परिषद् करेगा वीर जवान श्री नारायणलाल गुर्जर को आर्थिक मदद       6. बिजनोल गांव में मानवता को शर्मसार करने का मामला-बच्ची की हत्या

कृषि और उससे रोजगार विषय पर व्याख्यान का आयोजन

Suresh Bhatt     Category: दिल्ली     07 Feb 2017 (12:48 AM)

राजसमंद। सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय में युवा विकास केंद्र के अंतर्गत कृषि और उससे रोजगार विषय पर व्याख्यान आयोजित किया गया। प्रभारी निर्मला मीणा ने बताया कि कृषि क्षेत्र हमारे देश का आधार है। इससे जुड़ी प्रभावशाली जानकारी डॉ. उर्वशी नांदेड़ ने विद्यार्थियों को दी। डॉ नांदेड़ ने कहा कि आज हमारी महती आवश्यकताएं कृषि से पूर्ण होती है। नवाचारों के द्वारा देश में उत्पादन बड़ा हे साथ ही साथ व्यापार को भी नई दिशा मिली है। ग्रीन हाउस, पोली फार्म के द्वारा नई तकनीक से उत्पादन बढ़ाया जा सकता है। मृत्यु सर्वधन, नर्सरी, बिज निर्माण के साथ बागवानी-फूलों की खेती की उपयोगी जानकारी दी। प्राचार्य डॉ जगदीश प्रसाद जोशी ने भी विद्यार्थियों से कृषि से जुडऩे का आव्हान किया। अंत में उपाचार्य डॉ. राजेंद्र पूर्बिया ने आभार जताया।

श्रमदान कर साफ किया सरस्वती मंदिर

सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय राजसमंद में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत महाविद्यालय परिसर में स्थित मां सरस्वती के मंदिर और मूर्ति को श्रमदान कर साफ किया गया। मिडिया प्रभारी नीलेश पालीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना की अधिकारी विभा शर्मा के नेतृत्व मे स्वयंसेवक स्वयंसेविकाओं ने श्रमदान में योगदान दिया।

फोटो- एसआरके कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सफाई करते स्वयंसेवक। 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav