Latest News
      1. उर्जित पटेल के पीछे छिपा इस्तीफा का राज      2. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      3. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      5. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       6. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर

अच्छे दिन की शुरूआत सिद्धू ने छोड़ी पार्टी-पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका

Devdutt Paliwal     Category: दिल्ली     18 Jul 2016 (1:55 PM)

नई दिल्ली। भाजपा भले ही लाख दावा करे कि हिन्दुस्तान में गरीबों के अच्छे दिन आ गए मगर अफसोस गरीबों को तो छोडो अमीरों के भी खराब दिन आ गए। भाजपा झुठ के सहारे सत्ता में आ गई, मगर उनके वजीरे अलाम श्री नरेन्द मोदी खोखला भाषणा देने माहिर हो गए। हिन्दुस्तान कम विदेशों के सैर-सपाटे करने से फुरस्त नहीं मिलने से हिन्दुस्तान में काला धन 100 दिन छोडो, 2 साल में भी एक काला आदमी नहीं पकड़ सकी उल्टा माल्या हमको बायं-बायं कर श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार होने का सबुत छोड गया। इसी दौरान कांग्रेस शास्ति सरकार उत्तराखंड सरकार, अब अरूणाचल की सरकार अस्थिर करने की नाकाम कोशिश बेकार हो गई। जिसके चलते भाजपा की छबि में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। मध्यप्रदेश के मेहर मंडी चुनाव में श्री शिवराजसिंह चैहान ने मुंह की खाई वही भाजपा ने आज कुछ पंजाब में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी को करारा झटका लगा है। बीजेपी सांसद श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से अपना इस्तीफा शाही अंदाज में दिया। पालीवाल वाणी सूत्रों के मुताबिक श्री नवजोत सिंह सिद्धू का आम आदमी पार्टी जाना लगभग तय है.! राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू ने बीजेपी से भी इस्तीफा दे दिया जो भाजपा को चारों खाने चित कर गया।

सही और गलत में एक चुनना था- सिद्धू

इस्तीफे देने के बाद श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, “सही और गलत की लड़ाई में एक को चुनना था. ऐसे में मैं तटस्थ नहीं रह सकता. मैं पंजाब के हित में फैसला ले रहा हूं.” राज्यसभा की सदस्यता लेने पर सिद्धू ने कहा, ”मैंने प्रधानमंत्री के कहने पर राज्यसभा में जाने का फैसला लिया।

सिद्धू ने क्यों छोड़ी पार्टी ?

बीजेपी ने 2014 लोकसभा चुनाव में अमृतसर से सिद्धू की जगह पर श्री अरुण जेटली को टिकट दिया था. बीजेपी को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. इस पूरे प्रकरण से नाराज चल रहे श्री सिद्धू ने बीजेपी से प्रदेश अध्यक्ष बनाने की बात की थी. लेकिन पार्टी ने उन्हें सिर्फ राज्यसभा भेजा. पिछले कुछ समय से सिद्धू आम आदमी पार्टी के संपर्क में थे। सूत्रों के मुताबिक श्री अरविंद केजरीवाल से भी श्री सिद्धू से कई दौर की बात की थी। कर्ह बार मीडिया में भी बात होती रही लेकिन को गलत बताते रहे लेकिन आज फिर मीडिया ओर मीडिया के सूत्रों की बात सच साबित हुई।

सिद्धू की पत्नी ने भी छोड़ेंगी बीजेपी

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के भी बीजेपी छोड़ खबर है. नवजोत कौर सिद्धू पंजाब में स्वास्थ्य मंत्री हैं. नवजोत कौर बीजेपी से नाराज बताई जा रहीं थी. पिछले कुछ समय से नवजोत कौर बीजेपी विरोधी बयान दे रहीं थी. उन्होंने एक कार्यक्रम में यहां तक कहा था कि अगर 2017 में होने वाले चुनावों में बीजेपी-अकाली दल का गठबंधन रहा तो लोग आम आदमी पार्टी को वोट देंगे।

केजरीवाल की मौजूदगी में आएंगे पार्टी में

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक से दो दिन के भीतर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इसी में श्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में श्री नवजोत सिद्धू एवं कई भाजपा समर्थक आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं ! यहीं उन्हें सीएम पद का चेहरा भी घोषित किया जा सकता है.

सिद्धू का पार्टी छोड़ना बीजेपी के लिए बड़ा सेटबैक

पंजाब में चुनाव से पहले सिद्धू का पार्टी छोड़ना बीजेपी के लिए बड़ा सेटबैक है. सिद्धू ना सिर्फ पंजाब में बल्कि बीजेपी के राष्ट्रीय स्टार प्रचारक थे। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल से श्री सिद्धू के रिश्ते अच्छे नहीं थे ऐसे में श्री सिद्धू का पार्टी में छोड़ना शिरोमणि अकाली दल के लिए भी एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

आम आदमी पार्टी ने क्या कहा

आम आदमी पार्टी सांसद श्री भगवंत मान ने कहा कि अभी श्री नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी में शामिल होने का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन पार्टी को लंबे वक्त से इच्छा थी श्री सिद्धू पार्टी में आएं। श्री सिद्धू अच्छे वक्ता हैं और एक लोकप्रिय नेता है। आम आदमी पार्टी में आने पर उनका स्वागत है।
श्री भगवंत मान-आम आदमी पार्टी, सांसद

साहसिक कदम उठाया

आम आदामी पार्टी नेता और पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा श्री नवजोत सिंह ने बीजेपी की राज्य सभा सदस्यता से इस्तीफा देकर साहसिक कदम उठाया है उनके फैसले का स्वागत करता हूं 
श्री संजय सिंह, पंजाब प्रभारी

श्री अरविन्द केजरीवाल ने की तारीफ

पंजाब का दौरा कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया। लोग राज्यसभा की सीट पाने के लिए अपनी सबसे प्रिय चीज तक त्यागने को तैयार रहते हैं। क्या कभी किसी राज्यसभा सदस्य को अपने राज्य को बचाने के लिए इस्तीफा देते देखा है। मैं इस साहस के लिए श्री सिद्धूजी को सलाम करता हूं।
श्री अरविन्द केजरीवाल-मुख्यमंत्री, दिल्ली

Paliwal Menariya Samaj Gaurav