Latest News
      1. उर्जित पटेल के पीछे छिपा इस्तीफा का राज      2. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      3. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      5. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       6. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर

महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर कल 45 हरे-भरे पेड़-पौधे का रोपण

paliwalwani     Category: दिल्ली     17 Jun 2017 (3:32 PM)

हरियाणा । कोसली उपमंडल के नजदीकी गांव धारौली की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति की ओर धारौली में आजादी के प्रथम संग्राम में तलवार की चमक से अंग्रेजी हुकूमत की चूलें हिला देने वाली वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर 45 हरे-भरे पेड़-पौधे लगाये जायेंगे ।

मां-मातृभूमि सेवा समिति अध्यक्ष श्री युद्धवीर सिंह लांबा ने पालीवाल वाणी को बताया कि 1857 के दौरान हुए पहले स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों के खिलाफ जंग करने में अगर किसी का नाम सबसे पहले लिया जाता है तो वह है रानी लक्ष्मीबाई। ग्वालियर में अंग्रेजी सेना से युद्ध करते हुए 18 जून 1858 को महारानी लक्ष्मीबाई ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। देश को स्वतंत्र कराने, सम्मान और स्वाभिमान के लिए अंग्रेजों के नाक में दम करने वाली वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई, अंग्रेजों से लड़ते हुए शहीद हो गई थीं।

खुशी के अवसर पर भी पेड़ लगाने चाहिए

युद्धवीर सिंह लांबा ने आगे पालीवाल वाणी को बताया कि हमें बच्चों के जन्म दिन, विवाह, त्यौहार या अन्य खुशी के अवसर पर भी पेड़ लगाने चाहिए। हमें पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए हर वर्ष अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। जनसंख्या और औद्योगीकरण में तीव्र गति से वृद्धि होने के परिणाम स्वरूप पर्यावरण प्रदूषण बढ़ रहा है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से एक सौ वृक्ष अवश्य लगाने चाहिये। इसी पहल को जारी रखते हुए महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर 18 जून को 45 हरे-भरे पेड़-पौधे का रोपण किया जा रहा है। जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित है।

पालीवाल वाणी ब्यूरो
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav