Latest News
      1. राधाकृष्ण सीरियल में गजब के दिख रहे है धनबाद के आलोक शर्मा      2. श्री गुलाबचंद्र व्यास का निधन-अंतिम यात्रा आज      3. इंदौर में भाजपा को हो रहा है नुकसान-सर्वे में कांग्रेस जीत की ओर      4. श्री बबलु बागोरा का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा कल       5. श्रीमती बारैया सुंदरबेन का 102 वर्ष की आयु में निधन-छाई शोक की लहर      6. 24 श्रेणी पालीवाल समाज के प्रतिभावान बच्चों का 9 को होगा केलवा में सम्मान

सिविल सेवा परीक्षा के नतीजों में चाणक्या आईएएस एकेडमी के 4 छात्र टॉप पर रहे

Umesh Kumar Singh     Category: दिल्ली     04 Jun 2017 (5:19 PM)

नई दिल्ली । केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 31 मई को सिविल सेवा परीक्षा 2017 के नतीजे घोषित कर दिए जिसमें चाणक्या आईएएस एकेडमी ने टॉप 10 सफल उम्मीदवारों में चार स्थानों पर जगह बनाते हुए एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित की है। पिछले 24 साल से भी अधिक समय की विरासत चला रही संस्था के तौर पर चाणक्या के लिए यह अपार गर्व का अवसर है। ऑल इंडिया टॉप 10 रैंकिंग में चाणक्या के जिन छात्रों ने जगह बनाई है उनमें अनमोल शेर सिंह बेदी (दूसरा स्थान), सौम्या पांडेय (चौथा स्थान), अभिलाष मिश्र (पांचवां स्थान) और कोतामासू दिनेश कुमार (छठा स्थान) शामिल हैं। ये चमत्कारी नतीजे एकेडमी के बेहतरीन मानदंडों को दर्शाते हैं।

चाणक्या आईएएस एकेडमी कि लोकप्रियता राष्ट्रव्यापी स्तर पर बरकरार

इस वर्ष सिविल सेवा परीक्षा में चाणक्या एकेडमी के कुल 434 छात्र सफल हुए हैं। इनमें 26 राज्यों के सफल अभ्यर्थी शामिल हैं जबकि सर्वाधिक 77 छात्र उत्तर प्रदेश के हैं। इससे साबित होता है कि देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों का एकेडमी पर भरपूर भरोसा कायम है और इसकी लोकप्रियता राष्ट्रव्यापी स्तर पर बरकरार है।  चाणक्या आईएएस एकेडमी के संस्थापक और चेयरमैन एके मिश्रा ने कहा, छात्रों के साथ-साथ चाणक्या आईएएस एकेडमी के लिए भी यह अत्यंत गौरवशाली क्षण है। संस्थान का उद्देश्य छात्रों की सफलता की राह में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए उनकी सोच में आमूल-चूल बदलाव लाना है ताकि वे कामयाब हो सकें। हमारे पास अलग-अलग स्तर का ज्ञान और समझ लेकर छात्र आते हैं और सिविल सेवा की तैयारी के लिए छोटी-छोटी चीजों पर भी विशेष ध्यान देने की पहल हमें उनकी शैक्षणिक तैयारी तथा विश्लेषणात्मक क्षमता बढ़ाने में मदद करती है ताकि वे सक्षम प्रशासक बनने की योग्यता लेकर एक सफल युवक या युवती के रूप में इस एकेडमी से बाहर निकल सकें। सक्सेस गुरु के नाम से मशहूर मिश्रा ने कहा, हमारी संस्था देशभर की ऐसी प्रतिभाओं की भी पहचान करती है जो आर्थिक मदद के अभाव के कारण सफलता से वंचित रह जाती हैं। हमारा मकसद उनकी क्षमता की पहचान करना और उन्हें किसी तरह की आर्थिक बाधाओं से निजात दिलाना है।” यह एकेडमी सिविल सेवा अधिकारी के बनने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले अपने उन सभी छात्रों को पालीवाल वाणी समाचार पत्र समूह एवं सांई भक्त श्री राजेन्द्र जी जोशी, जैमिनी भाई की ओर से हार्दिक बधाई एवं उजजवल भविष्य की अनंत शुभकामनाएं देती है।

Umesh Kumar Singh

www.paliwalwani.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड...
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav