Latest News
      1. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       2. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      3. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      4. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      5. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       6. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
वीर पत्ता की स्मृति में वीरों के स्मारक देते राष्ट्र भक्ति की प्रेरणा - श्री ओमप्रकाश - Paliwalwani.com

वीर पत्ता की स्मृति में वीरों के स्मारक देते राष्ट्र भक्ति की प्रेरणा - श्री ओमप्रकाश

Mahaveer Vyas     Category: आमेट     14 Jul 2017 (4:03 PM)

आमेट (राज.)। तेरापंथ सभाभवन के सभागार में वीर वर पत्ता जी के अश्वारूढ़ मूर्ति के गौरव मय एक वर्ष पूर्ण होने पर वीरवर पत्ता गौरव संस्थान आमेट की ओर से आयोजित व्याख्यान माला में प्रमुख वक्ता के रूप में अपने उद्बोधन बोलते हुए प्रताप गौरव संस्थान के निदेशक श्री ओमप्रकाश ने वीरो के स्मारकों को राष्ट्र भक्ति की प्रेरणा देने वाला बताया साथ ही इनके द्वारा किये गए बलिदान को राष्ट्र प्रेम से ओत्रपोत्र बताया। कार्यक्रम् के शुरुआत आमेट के रावत प्रभु प्रकाश सिंह, प्रताप गौरव सस्थान उदयपुर के निदेशक ओमप्रकाश, कैलाश टेकरी नाथद्वारा के महंत ज्ञानानन्द सरस्वती, द्वारा भारत माता, महाराणा प्रताप व पत्ता जी की छवि पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जलित करके की।

गौरवशाली भारतीय सनातन संस्कृति के संस्कार सिखाने पर जोर

सभागार में वीरवर पत्ताजी की मूर्ति के प्रथम स्थापना दिवस पर भव्य व्याख्यानमाला कार्यक्रम के मुख्य वक्ता वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप गौरव केंद्र, उदयपुर के निदेशक ओमप्रकाश ने वीरवर पत्ता जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए मेवाड़ की रक्षा में उनकी वीरता व कुशलता ओर उनके स्मारको को आने वाली पीढ़ी के लिए मुख्य प्ररेणा के श्रोत बताया एवं उन्होंने महाराणा प्रताप को महान की संज्ञा दी एवं जौहर करने वाली वीरांगनाओ को नमन करते हुए वीर पत्ता गौरव संस्थान को समय-समय पर मेवाड़ के स्वाभिमानी, देशभक्त की याद में प्ररेणास्पद कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। कार्यक्रम मे हल्दीघाटी खमनोर से आये स्वामी ज्ञानानंद सरस्वती जी महाराज ने मेवाड़ के ऐतिहासिक इतिहास पर प्रकाश डालते हुए सभी जाति सम्प्रदाय को एकता के साथ राष्ट्र की रक्षा व विकास करने व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर देश को तोड़ने की बात करने वालो पर कठोरता से पेश आने की बात कही एवं गौमाता की सेवा, रक्षा करने पर जोर देते हुए उपस्थित जन समुदाय को अपने बच्चों को गौरवशाली भारतीय सनातन संस्कृति के संस्कार सिखाने पर जोर देने की सीख दी।मुख्य अतिथि आमेट ठिकाना के रावत प्रभु प्रकाश सिंह ने पत्ता जी के वंसज होने पर अपनी पीढियो के देश के लिए लिए गए बलिदानांे को महान बताया साथ ही उनके द्वारा देशभक्ति की राह पर चलने के लिए सभी वर्गों से आह्वान किया। इस व्याख्यान माला के अवसर पशुपति नाथ मंदिर आड़ावाडा के महंत हरिदास जी, मैराथन ऑफ मेवाड़ के सचिव नारायणलाल उपाध्याय, संग संचालक के कार्यवाहक उपाध्यक्ष कौशल गौड़, विहिप के चितौड़ प्रान्त के अध्यक्ष श्याम शुखा, सेवा भारती चितोड़ प्रान्त के उपाध्यक्ष राम प्रसाद सोनी, अमर सिंह लसानी, तेरापंथ सभाध्यक्ष लाभ चन्द हिंगड़, इंदरमल गेलड़ा, मनसुख बोहरा, वीरवर पत्ता गौरव संस्थान के सचिव मुकेश सिरोया, दिलीप सिंह चुंडावत, पुष्पेंद्र सिंह चुंडावत, बलवन्त सिंह (कोशिथल), श्याम सिंह राठौड़ (आगरिया), भँवर सिंह (भोलिखेड़ा), वीरेंद्र सिंह (फलासिया), राजेन्द्र सिंह (गांगागुड़ा), तेज सिंह चुंडावत (भोप जी का खेड़ा), लालसिंह (देवा जी का गुड़ा), जितेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, दूल्हे सिंह झाला, महेंद्र हिरण, अंकित माहेश्वरी, दिनेश लक्षकार, मांगीलाल रेबारी, भरत कुमार बागवान, सुरेश सोनी सहित आसपास के रजवाड़े से अनेक क्षत्रिय समाज के लोग उपस्थित थे।

आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए_Mahaveer Vyas
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav